Action India
अन्य राज्य

एमडी के इंतजार में रुका शव का अंतिम संस्कार

सूरजपुर । एएनएन (Action News Network)

मजदूर संजय की मौत के बाद शन‍िवार सुबह अंतिम संस्कार से पहले उस समय अजीब स्थिति निर्मित हो गई जब परिजनों और ग्रामीणों ने शव का अंतिम संस्कार एमडी के इंतजार में रोक दिया। उनकी मांग थी कि शक्‍कर कारखाना के एमडी विनोद बुनकर मौके पर आकर क्षतिपूर्ति का लिखित आश्वासन दें। बताया जा रहा है कि ग्रामीण करीब तीन घण्टों से उनका इंतजार कर रहे हैं।

उल्‍लेखनीय है कि जिले के शक्‍कर कारखाना केरता में काम करने वाले मजदूर संजय की दुर्घटना में घायल होने के बाद रायपुर के एक अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी, जिसका शव शुक्रवार की रात केरता पहुंचा था। उम्मीद थी कि शोकाकुल आज सुबह मृतक संजय का अन्तिम संस्कार कर देगा, लेकिन तैयारी के कुछ घण्टों बाद भी उन्होंने शव का अंतिम संस्कार नहीं किया और शव को घर पर ही रखा। मिली जानकारी के अनुसार परिजन और ग्रामीण कारखाना के एमडी विनोद बुनकर का इंतजार कर रहे थे। उनकी मांग है कि एमडी आकर क्षतिपूर्ति के लिए लिखित आश्वासन दें। वे ऐसा करेंगे तभी हम शव का अन्तिम संस्कार करेंगे। समाचार लिखे जाने तक एमडी वहां नहीं पहुंचे थे और परिजन व ग्रामीण शव घर में रख उनका इंतजार कर रहे थे। वहीं सुरक्षा की दृष्टि से खड़गवां पुलिस चौकी की टीम मौके पर उपस्थित है।

बीओडी कर रहे हैं आश्वस्त, सहायता के तौर पर सुबह भेजे 50 हजार

मृतक संजय के परिवार को आर्थिक क्षतिपूर्ति देने के साथ हर सम्भव मदद करने का आश्वासन शक़्कर कारखना सतग के सदस्य कुमार सिंह देव, अध्यक्ष विद्या सागर सिंह व उपाध्यक्ष जितेंद्र दुबे ने दिया है। कुमार सिंह देव की पहल पर उसके इलाज का खर्च दिया गया था।बीओडी की पहल पर ही आज सुबह तात्कालिक सहायता के तौर पर जीएम ने 50 हजार रुपये परिजनों को दिए हैं। मिली जानकारी के अनुसार अध्यक्ष विद्यासागर सिंह मृतक के घर पहुंचे हैं और उन्हें समझाने का प्रयास कर रहे हैं तथा क्षतिपूर्ति के साथ परिवार के एक सदस्य को रोजगार देने का आश्वासन दे रहे हैं।

Next Story
Share it