Action India
अन्य राज्य

नीम के पेड़ पर सन्दिग्ध परिस्थितियों में तार से लटका मिला युवक का शव

नीम के पेड़ पर सन्दिग्ध परिस्थितियों में तार से लटका मिला युवक का शव
X

कानपुर देहात । एएनएन (Action News Network)

लॉक डाउन के दौरान जनपद के रसूलाबाद थानाक्षेत्र में सन्दिग्ध परिस्थितियों में एक युवक की मौत हो गई। युवक का शव गांव के बाहर एक पेड़ से लोहे के तार से लटकते मिलने से इलाके के हड़कम्प मच गया। परिजनों ने पुलिस के आने के पहले ही शव को पेड़ से उतार लिया। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

कोरोना महामारी के चलते देश मे लॉक डाउन बना हुआ है इस लॉक डाउन के दौरान जनपद में कई सन्दिग्ध घटनाएं भी हो चुकी हैं। इसी कड़ी में जनपद के रसूलाबाद थानाक्षेत्र के बंदराहा में रहने वाले राम बाबू शर्मा का बड़ा बेटा अजीत और छोटा बेटा आशीष नोएडा में एक कम्पनी में काम करते हैं। छोटा बेटा आशीष किसी जूता कम्पनी के काम करता है। बीते दिनों लॉक डाउन के पहले होली के समय दोनों बेटे घर आये थे वहीं लॉक डाउन होने के बाद वह वापस नोएडा नही जा सके। छोटा बेटा आशीष मंगलवार को शाम को घर से निकल गया था। बड़े भाई अजीत ने जब काफी देर हो जाने पर छोटे भाई को तकरीबन 6 बजे फोन किया तो उसने यह कह कर फोन काट दिया कि अभी आ रहा हूँ।

एक घण्टा बीत जाने के बाद जब वह नही आया तो अजीत ने दोबारा फोन किया तो आशीष ने फोन नही उठाया। इसके बाद जब लगभग 9 बजे फिर से फोन किया गया तो आशीष का फोन ऑफ बताने लगा। जिसको लेकर घर के लोग घबरा गए और आशीष की खोजबीन शुरू कर दी। फिलहाल रात में परिजनों को आशीष का कोई पता नही चला। पिता ने गांव के ही हर किशोर के खेत बटाई पर ले रखे हैं और उन्ही को देखने आज गया तो खेतों के पास नीम के पेड़ से अपने बेटे को लटका पाकर बेहोश हो गया।

मौके से गुजर रहे ग्रामीणों ने पिता के साथ मिलकर शव को पेड़ से नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दी गई। कुछ ही समय मे रसूलाबाद प्रभारी निरीक्षक तुलसी राम पांडे फोर्स के साथ मौके पर पहुच गये। वहां पहुच कर उन्होंने मौके का मुआयना किया तो पेड़ में एक स्टील का पतला तार लटक रहा था। वहीं मृतक के गले मे भी कुछ निशान मिले हैं जो तार से मिलते जुलते हैं। पिता ने पुलिस को बताया कि आशीष कोई काम नही करता था शराब भी पीने लगा था, लगभग तीन से चार दिनों से परेशान भी था। पिता ने पुलिस को आशीष द्वारा आत्महत्या की तहरीर मिली है।

प्रभारी निरीक्षक तुलसी राम पांडे ने बताया कि युवक की मौत की सूचना एक ग्रामीण द्वारा दी गई थी। जिस पर उनको बताया गया था कि युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है जब ग्रामीण से यह पूंछा गया कि शव फंदे से नीचे उतार लिया गया है तो उसने बताया कि उतारा जा चुका है। उन्होंने बताया कि मौके पर उनके द्वारा अपने सिपाही को पेड़ पर चढ़ाकर जांच की गई। शुरुआत में आत्महत्या की ही आशंका लग रही है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जायेगी।

Next Story
Share it