Top
Action India

पाकिस्तान में नवाज के विदेश जाने पर गतिरोध जारी

पाकिस्तान में नवाज के विदेश जाने पर गतिरोध जारी
X

इस्लामाबाद। एएनएन (Action News Network)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का नाम बहिर्गमन नियंत्रण सूची से हटाए जाने पर अब भी गतिरोध बना हुआ है। इस मुद्दे पर मंत्रिमंडलीय उपसमिति की बैठक बुधवार सुबह होने वाली थी, लेकिन स्थगित हो गई।यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के स्वास्थ्य सचिव मोमिन आगा ने समाचार पत्र डॉन से कहा कि बैठक नहीं हो पाई, जबकि नवाज के स्वास्थ्य पर गठित मेडकल बोर्ड के प्रमुख और सर्विसेज अस्पताल के प्राचार्य डॉ. महमूद आयाज भी बैठक में भाग लेने को आ गए थे। डॉ. अयाज ने कहा कि बैठक को लेकर शायद गलत सूचना दी गई थी।

विदित हो कि इस संदर्भ में न तो कोई अधिकारिक सूचना दी गई है और न ही कोई बयान जारी किया गया है। मंगलवार को मंत्रिमंडल और उसकी उपसमिति की लंबी बैठक हुई थी, लेकिन सरकार की शर्तों पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ विदेश जाकर इलाज कराने को तैयार नहीं हुए।

दरअसल सरकार ने शर्त रखी थी कि अल जजिया और अवेनफील्ड मामले में जितनी राशि का जुर्माना उन पर लगाया गया है उतनी राशि का जमानत बांड पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज और उपाध्यक्ष मरियम को भरना होगा।

समाचार पत्र के मुताबिक, प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंत्रिमंडल की बैठक में कहा कि अगर नवाज विदेश से नहीं लौटते हैं तो एनएबी और अदालत दोनों सरकार से पूछ सकते हैं कि उन्हें विदेश जाने की इजाजत क्यों दी गई?

बैठक के तुरंत बाद पीएमएल-एन के नेता अताउल्ला तरार ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी पहले ही नवाज की जमानत के लिए लाहौर और इस्लामाबाद हाईकोर्ट में बांड भर चुकी हैऔर अदालत में उनके विदेश में इलाज पर भी चर्चा हो चुकी है, तब दोबारा बांड की क्या जरूरत है।

Next Story
Share it