Top
Action India

कोरोना से हुई मौत , 3 दिन बाद भी नहीं मिली 2 गज जमीन

कोरोना से हुई मौत , 3 दिन बाद भी नहीं मिली 2 गज जमीन
X

  • पहले ग्रामीणों के विरोध से हुआ अवरोध, दूसरी जगह पर पानी भरने से नहीं हुआ अंतिम संसकार

जगदलपुर । Action India News

मेडिकल कॉलेज डिमरापाल में कोरोना से हुई मौत में शव को चार दिन गुजरने के बाद भी नहीं दफनाया जा सका है। पहले जिस जगह का चयन किया गया था, वहां के ग्रामीणों ने भारी विरोध किया और उन्होंने खोदा गया गड्ढा को पटवा दिया।

इसके बाद कल चयनित जगह पर पानी भर गया। ज्ञात हो कि बस्तर जिले में कोरोना से यह दूसरी मौत की पुष्टि हुई है। इसके पहले जगदलपुर निवासी एक युवती की रायपुर के अस्पताल में हुई थी। जिसका अंतिम संसकार रायपुर में ही कर दिया गया था।

मेडिकल कालेज जगदलपुर के अधीक्षक डॉ. के.एल. आजाद ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक की उम्र 25 साल है, जो जिले के लोहंडीगुड़ा ब्लॉक के पटेलपारा का रहने वाला था, और उसे 07 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद डिमरापाल अस्पताल लाया गया था। इस दौरान उसकी कोरोना जांच भी की गई जो पॉजिटिव निकला था।

जिसके बाद 08 अगस्त को उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतक के शव को दफनाने प्रशासन ने 09 अगस्त को डिमरापाल मेडिकल कॉलेज के पीछे ग्राम पंचायत पंडरीपानी के खाली जमीन पर गड्ढा खुदवाया जा रहा था। इसी बीच सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण वहां पहुंच गए और इसका विरोध करने लगे। अधिकारी घंटो ग्रामीणों को समझाते रहे, लेकिन ग्रामीणों ने उनकी नहीं मानी और खोदा गया गड्ढा को पटवा दिया गया। जिसके बाद प्रशासन के लोग वहां से बैरंग लौट गए।

इस संबंध में पालिक निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने बताया कि कलेक्टर रजत बंसल के निर्देशानुसार कल जिस जगह का चयन किया गया था, वहां पानी भर गया था, इसलिए नहीं दफनाया जा सका। इसके पहले जो स्थान देखा गया था वहां ग्रामीणों का विरोध था। आज एक अन्य स्थान देखा गया है, संभवत: आज शव को दफना दिया जाएगा, जिसकी सूचना मृतक के परिजनों को दे दी गई है।

Next Story
Share it