Select Page

रक्षामंत्री की भाभी नयनतारा देवी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

रक्षामंत्री की भाभी नयनतारा देवी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

वाराणसी । एक्शन इंडिया न्यूज

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की बड़ी भाभी नयनतारा देवी (82) की पार्थिव देह सोमवार को पंचतत्व में विलीन हो गई। उनकी अंत्येष्टि मोक्षतीर्थ मणिकर्णिकाघाट पर की गई। अन्तिम संस्कार की रस्म रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बड़े भाई काशीनाथ सिंह और भतीजे राकेश सिंह ने निभाई। इस दौरान घाट पर नाते रिश्तेदारों के साथ वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर के भाजपा नेताओं के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। अंतिम यात्रा में भी बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अपने बड़े भाई काशीनाथ सिंह की धर्मपत्नी के अन्तिम संस्कार में भाग लेने के लिए वायुसेना के विशेष विमान से वाराणसी पहुंचे। वह बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे सर्किट हाउस आये और यहां से वाहनों के काफिले में मणिकर्णिका घाट पहुंचकर बड़ी भाभी के अंतिम संस्कार में सम्मिलित हुए। घाट पर रक्षामंत्री ने पैतृक गांव भभौरा चंदौली से आये परिजनों और रिश्तेदारों से भी बातचीत की।

मूल रूप से जनपद चंदौली के भभौरा गांव निवासी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तीन भाई हैं। तीनों भाईयों में सूर्यनाथ सिंह सबसे बड़े थे जिनका बहुत पहले ही निधन हो चुका है। दूसरे नम्बर के भाई काशीनाथ सिंह गांव में रहकर पैतृक आवास संभालने के साथ खेती किसानी करते हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भाइयों में सबसे छोटे हैं। काशीनाथ सिंह की पत्नी नयनतारा देवी उम्र जनित बीमारी से काफी दिनों से पीड़ित थी। पिछले दिनों उन्हें कमर में चोट लग गई थी। उन्हें बीएचयू के सरसुन्दर लाल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान रविवार शाम उन्होंने आखिरी सांस ली।

Advertisement

Advertisement