Top
Action India

अपहृत लड़की तीसरे दिन हरिद्वार से सकुशल बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

अपहृत लड़की तीसरे दिन हरिद्वार से सकुशल बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार
X

देहरादून । एएनएन (Action News Network)

कालसी थाना क्षेत्र से गुरुवार को अपहृत लड़की को पुलिस ने 72 घंटे के अंदर ही मुक्त करा लिया और अपहरणकर्ता को हरिद्वार से गिरफ्तार कर लिया। घटनाक्रम के अनुसार लड़की के परिवार को लोग 23 अप्रैल को खेत में गेहूं काटने गए थे। उसी दौरान उनकी पुत्री का किसी ने घर से अपहरण कर लिया। परिजनों ने इस आशय की रिपोर्ट थाना कालसी में उसी दिन दर्ज कराई। तब से पुलिस लड़की की तलाश कर रही थी। कॉल डिटेल के आधार पर गुमशुदा के हरिद्वार जनपद में होने की जानकारी मिली। उसके बाद पुलिस उप महानिरीक्षक/ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के आदेशानुसार पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व क्षेत्राधिकारी विकासनगर के दिशा-निर्देशन में टीम बनाकर उसे हरिद्वार रवाना किया गया।

24 अप्रैल को पुलिस टीम ने कॉल डिटेल और मुखबिर की सूचना पर गुमशुदा को फेरूपूर तिराहे से सकुशल बरामद कर लिया और उसके साथ मौजूद शाहरुख नाम के व्यक्ति से पूछताछ की।
लड़की ने पुलिस को बताया, 'मैं करीब दो वर्ष से अपनी बुआ के घर फेरूपूर में रह कर स्विच बनाने की फैक्टरी में काम करती थी, जहां पर मेरी मुलाकात सोनी नाम की महिला से हुई। उसके माध्यम से मैं शाहरुख नाम के उक्त लड़के से मिली, जिसने शुरू में अपना नाम अरविंद बताया था। ये मुझसे रोजाना फोन पर लंबी बात करता था और मिलता भी था। वह काफी समय तक मुझे शादी का झांसा देकर मेरा शारीरिक शोषण करता रहा। इसी दौरान मुझे पता चला कि इस लड़के का नाम अरविंद नहीं शाहरुख है।

जब इस संबंध में मैंने उससे बात की तो उसने मुझे इस बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी, जिससे मैं काफी डर गयी और लॉक डाउन से एक दिन पहले 21 मार्च को वापस अपने घर कालसी आ गयी। घर आने के कुछ दिन बाद शाहरुख ने मुझे फोन कर अपने पास आने को कहा तथा न आने पर मुझे और मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी। यह सुनकर मैं काफी डर गयी और शाहरुख कि बात मान ली। 23 अप्रैल को शाहरुख मुझे लेने मेरे गांव के पास आया और मोटरसाइकिल से मुझे हरिद्वार, फेरूपूर ले गया। शाहरुख ने अपना नाम बदल कर शादी का झांसा देकर मेरे साथ शारीरिक शोषण किया तथा मेरे घर वालों को मारने कि धमकी देकर मुझे डरा धमकाकर अपने साथ ले गया था।'

इस मामले में गुमशुदा द्वारा शाहरुख के विरुद्ध दी गयी लिखित तहरीर व पर्याप्त साक्ष्यों के आधार पर गुमशुदगी को अपहरण में बदलकर कर धारा 366/376/506 आईपीसी की बढ़ोतरी करते हुए अभियुक्त शाहरुख को शनिवार को थाने से गिरफ्तार कर लिया गया। शाहरुख (22) फेरूपुर, थाना पथरी, जिला हरिद्वार का रहने वाला है। पुलिस टीम में कालसी थानाध्यक्ष दीपक धारीवाल, उप निरीक्षक दिनेश सिंह, पंकज, रुखसाना तथा एसओजी के प्रमोद और आशीष शर्मा शामिल थे।

Next Story
Share it