Top
Action India

हादसे के शिकार दिल्ली के युवक ने शिमला में तोड़ा दम, कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव

हादसे के शिकार दिल्ली के युवक ने शिमला में तोड़ा दम, कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव
X

शिमला । एएनएन (Action News Network)

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से शिमला आया 19 वर्षीय एक युवक यहां हादसे का शिकार हुआ और उसे नाजुक हालत में राज्य अस्पताल आईजीएमसी लाया गया। उपचार के दौरान युवक ने रविवार तड़के दम तोड़ दिया। आईजीएमसी में युवक का कोरोना का नमूना लिया गया, जिसकी रिपोर्ट सकारात्मक आई।

यह युवक दिल्ली से सामान लेकर एक ट्रक में सवार होकर शिमला आया था। ट्रक शनिवार देर शाम शिमला के एडवांस स्टडी पहुंचा। इसमें पुलिस की गुमटियां लाई गई थीं। ट्रक से समान उतारते हुए युवक चोटिल हो गया। हालात बिगड़ने पर तत्काल उसे आईजीएमसी के आपातकालीन वार्ड में भर्ती किया गया। रविवार सुबह युवक की मौत हो गई।

आईजीएमसी के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जनक राज ने बताया कि मृतक युवक दिल्ली का रहने वाला था और उसकी कोरोना की रिपोर्ट सकारात्मक (पॉजिटिव) प्राप्त हुई है। लेकिन उसकी मृत्यु हादसे में जख्मी होने के कारण हुई है तथा आईसीएमआर गाइडलाइन के मुताबिक इसे कोरोना से मौत की श्रेणी में नहीं लिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में इस युवक के उपचार कर रहे मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ को आइसोलेट किया गया है। उल्लेखनीय है कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामले शासन-प्रशासन के लिए चिंता जनक बन गए हैं।

हर रोज यहां संक्रमण के एक से दो दर्जन के करीब मामले पाए जा रहे हैं। अब तक 502 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं छह की मौत हुई है। कांगड़ा और हमीरपुर में क्रमशः 138 और 131 मामले हैं। शनिवार रात को राजधानी शिमला में एक परिवार के चार लोग संक्रमित पाए गए हैं। शिमला में संक्रमण के 19 मामले हैं।

Next Story
Share it