Action India
दिल्ली

वरुण गांधी ने लखीमपुर की घटना की सीबीआई जांच की मांग की

वरुण गांधी ने लखीमपुर की घटना की सीबीआई जांच की मांग की
X

नई दिल्ली। अस्त्तिव इंडिया न्यूज़


भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों को हृदय विदारक घटना करार देते हुए कहा है कि किसी भी सभ्य समाज में यह अक्षम्य है। उन्होंने घटना की सीबीआई जांच की मांग की।

वरुण ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा, "3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों की मौत की घटना से सारे देश के नागरिकों में एक पीड़ा और रोष है। इस घटना से एक दिन पहले ही देश ने अहिंसा के पुजारी गाँधी जी की जयंती मनाई थी।"

वरुण ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में कहा कि घटना में संलिप्त तमाम संदिग्धों को तत्काल चिन्हित कर आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मुकदमा कायम कर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जाँच करवाकर दोषियों को सजा दिलवाना ज्यादा उपयुक्त होगा। इसके अलावा भाजपा सांसद ने पीड़ित परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये का मुआवजा दिए जाने की मांग की।

पीलीभीत से लोकसभा सदस्य वरुण ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि वह ये सुनिश्चित करें कि भविष्य में किसानों के साथ इस प्रकार का कोई भी अन्याय या अन्य ज्यादती ना हो।


भाजपा सांसद ने आगे कहा, "आन्दोलनकारी किसान भाई हमारे अपने नागरिक हैं। यदि कुछ मुद्दों को लेकर किसान भाई पीड़ित हैं और अपने लोकतांत्रिक अधिकारों के तहत विरोध प्रर्दशन कर रहे हैं तो हमें उनके साथ बड़े ही संयम एवं धैर्य के साथ बर्ताव करना चाहिए। हमें हर हाल में अपने किसानों के साथ केवल और केवल गाँधीवादी व लोकतांत्रिक तरीके से कानून के दायरे में ही संवेदनशीलता के साथ पेश आना चाहिये।"

उन्होंने इस घटना में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजनों के प्रति शोक संवेदनायें प्रकट की।

Next Story
Share it