Action India

कैट ने ई-कामर्स कंपनियों की मनमानी के खिलाफ शुरू किया हल्ला बोल अभियान

कैट ने ई-कामर्स कंपनियों की मनमानी के खिलाफ शुरू किया हल्ला बोल अभियान
X
  • ई-कामर्स नियम लागू करने की मांग को लेकर 500 से ज्यादा शहरों में धरना-प्रदर्शन
  • दिल्ली से आगरा तक कारों के काफिले के साथ विरोध यात्रा निकाली

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


ऑनलाइन कारोबार में विदेशी ई-कॉमर्स कंपनियों द्वारा देश के कानूनों एवं नियमों के घोर उल्लंघन के खिलाफ कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने निर्णायक लड़ाईं का आगाज कर दिया है। कैट ने बुधवार को देशभर में एक महीने तक चलने वाले 'ई-कामर्स पर हल्ला बोल' राष्ट्रीय अभियान शुरू किया। इसके तहत राजधानी दिल्ली सहित देश के विभिन्न राज्यों के 500 से ज्यादा शहरों में कैट के बैनर तले स्थानीय व्यापारी संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। इस अभियान के तहत 23 सितंबर को देश के सभी जिला कलेक्टरों को कैट के प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन भी सौंपेंगे।


कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने विरोध को एक नया रूप देते हुए दिल्ली से आगरा तक एक विरोध यात्रा निकाली और रास्ते में 8 शहरों और क़स्बों में हुए धरने में शामिल हुए, जिसमें नोएडा, फ़रीदाबाद, बल्लभगढ़, पलवल, नोडल, कोसी, मथुरा, फ़तेहपुर सीकरी और आगरा शामिल है। खंडेलवाल की अगुवाई में विरोध यात्रा दिल्ली से कारों के काफिले के साथ शुरू की गई। इस मौके पर सभी धरना स्थलों पर बड़ी संख्या में स्थानीय व्यापारी मौजूद रहे।

खंडेलवाल ने बताया कि इस मुद्दे पर कैट ने आगामी 30 सितंबर और 01 अक्टूबर को वाराणसी में दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन भी बुलाया है, जिसमें देश के सभी राज्यों के प्रमुख व्यापारी नेता हिस्सा लेंगे। सम्मेलन में अन्य कदमों के अलावा भारत व्यापार बंद करने पर भी विचार हो सकता है।

Next Story
Share it