Action India

छतरपुर में नया क्रिकेट अकादमी खोल रहा है दिल्ली कैपिटल्स, 14 अक्टूबर को होगा उद्घाटन

छतरपुर में नया क्रिकेट अकादमी खोल रहा है दिल्ली कैपिटल्स, 14 अक्टूबर को होगा उद्घाटन
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने छतरपुर में कोलाज स्पोर्ट्स क्लब (एक गैर-लाभकारी संगठन) के सहयोग से एक नई क्रिकेट अकादमी खोल रहा है, जिसका उद्घाटन 14 अक्टूबर को किया जा रहा है। इस अकादमी के जरिये दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में भविष्य की क्रिकेट प्रतिभाओं की पहचान करने और उन्हें तैयार करने का काम किया जाएगा।

दिल्ली कैपिटल्स के हेड ऑफ टैलेंट सर्च सैयद सबा करीम अकादमी के कोचों के साथ दिल्ली कैपिटल्स कोलाज क्रिकेट अकादमी के उद्घाटन के दौरान उपस्थित रहेंगे। कोलाज स्पोर्ट्स क्लब, जो दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के साथ पंजीकृत है और देश की अग्रणी निजी क्रिकेट और शैक्षिक खेल अकादमियों में से एक है, का प्रतिनिधित्व वीरेंद्र सहवाग, प्रवीण कुमार, राहुल तेवतिया और पवन नेगी जैसे कई अंतरराष्ट्रीय और आईपीएल खिलाड़ियों ने किया है। 1990 में अपनी स्थापना के बाद से 15,000 से अधिक खिलाड़ियों ने क्लब का प्रतिनिधित्व किया है। कोलाज स्पोर्ट्स क्लब देश भर में कई अन्य टूर्नामेंटों में डीवाई पाटिल टी 20 कप (मुंबई), डीडीसीए लीग और जुबिलेंट कप (गजरौला, यूपी) जैसे विभिन्न टूर्नामेंटों में भाग लेता है।

नई अकादमी के उद्घाटन के बारे में बोलते हुए, दिल्ली कैपिटल्स के टैलेंट सर्च के प्रमुख सैयद सबा करीम ने कहा, "हम इस केंद्र को स्थापित करने के लिए कोलाज स्पोर्ट्स क्लब के साथ हाथ मिलाने को लेकर उत्साहित हैं। सुविधाएं बहुत अच्छी हैं। हम आशा करते हैं कि दिल्ली कैपिटल्स अकादमी में शामिल होने के लिए हमें अधिक से अधिक बच्चे मिल सकते हैं। इस अकादमी में युवाओं का मार्गदर्शन करने के लिए एक बहुत ही पेशेवर और अच्छी तरह से सुसज्जित कोचिंग और सहयोगी स्टाफ होगा।"

करीम ने आगे कहा, "हम कोलाज स्पोर्ट्स क्लब में वर्तमान में उपलब्ध सुविधाओं को बढ़ाने पर भी ध्यान देंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि नवोदित क्रिकेटरों को सही तरह का वातावरण प्रदान किया जाए।"

दिल्ली कैपिटल्स के अंतरिम सीईओ कर्नल विनोद बिष्ट ने कहा, "हम कोलाज स्पोर्ट्स क्लब के सहयोग से एक नई दिल्ली कैपिटल अकादमी का उद्घाटन करने के लिए बहुत रोमांचित हैं। अत्याधुनिक क्रिकेट सुविधाओं में टर्फ, सीमेंटेड और एस्ट्रो टर्फ विकेट शामिल हैं। क्लब निश्चित रूप से जमीनी स्तर पर क्रिकेटरों के लिए बहुत बड़ा वरदान होगा।"

बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स वर्तमान में नई दिल्ली और हरियाणा में अपने विंग के तहत पांच अकादमियां चलाता है। ये अकादमियां बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल (नई दिल्ली), अरावली इंटरनेशनल स्कूल (फरीदाबाद), एमिगोस (पानीपत), बाल भारती स्कूल (नई दिल्ली) और बॉल पार्क (गुरुग्राम) में स्थित हैं।

Next Story
Share it