Top
Action India

केजरीवाल उपराज्यपाल बैजल से मिले, कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर की चर्चा

केजरीवाल उपराज्यपाल बैजल से मिले, कोरोना की संभावित तीसरी लहर पर की चर्चा
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलकर कोरोना संक्रमण की सम्भावित तीसरी लहर के मद्देनजर चर्चा की। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भविष्य के लिए बने एक्शन प्लान और रोड मैप से उपराज्यपाल को अवगत कराया।

इस मुलाकात के दौरान कोरोना महामारी की संभावित तीसरी लहर चर्चा के केंद्र में रही। कोरोना की तीसरी लहर आने पर स्टेट लेवल टास्क फोर्स कैसे काम करेगी, इसकी योजना बनाई गई। वहीं दिल्ली में स्वास्थ्य कर्मियों की संख्या में इजाफा करने के विकल्प भी तलाशे जा रहे हैं।

विशेषज्ञों की तरफ से तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा होने का अनुमान जाहिर किया जा रहा है। यही वजह है कि दिल्ली सरकार ने बच्चों के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाने का फैसला लिया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल से राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन-बेड, दवाओं की व्यवस्था और टीकाकरण पर विशेष चर्चा की।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में कोरोना के मामले में लगातार कमी आ रही है। राष्ट्रीय राजधानी में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 165 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 260 लोगों को इलाज के बाद छुट्टी दी गई। हालांकि 14 लोगों की मृत्यु भी हुई है।

पिछले 24 घंटे में पॉजीटिविटी दर 0.22 प्रतिशत की रही। वहीं अब तक कुल 14 लाख 04 हजार 688 लोग डिस्चार्ज होकर वापस अपने घर जा चुके हैं। जबकी 24 हजार 900 लोगों की मृत्यु हो गई है।


Next Story
Share it