Top
Action India

सोना और चांदी में तेजी का रुख जारी, वैश्विक तेजी का पड़ा असर

सोना और चांदी में तेजी का रुख जारी, वैश्विक तेजी का पड़ा असर
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत में आई तेजी का असर आज भारतीय बाजार पर भी नजर आ रहा है। भारत में सोने का भाव आज एक महीने के सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गया है। आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर 10 ग्राम सोना वायदा तेजी दिखाते हुए 47,480 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने की कीमत पर असर डालना शुरू कर दिया है। इस जानलेवा बीमारी के डेल्टा वैरिएंट के कई देशों में पैर पसारने की वजह से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक बार फिर मंदी बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। इसकी वजह से निवेशकों का रुझान काफी तेजी से सोने की ओर बढ़ा है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोना 1813 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार कर रहा है, वहीं चांदी भी मामूली बढ़ोतरी के साथ 25.06 डॉलर प्रति औंस के स्तर पर कारोबार कर रहा है।


अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई तेजी की वजह से पिछले कारोबारी दिन मंगलवार को भी सोने में तेजी दर्ज की गई थी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में मंगलवार को सोना अंतरराष्ट्रीय बाजार की तर्ज पर तेजी दिखाते हुए 48,204 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था। वही चांदी में मामूली नरमी आई थी, जिसकी वजह से चांदी 66,979 रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर बंद हुआ था। आज एमसीएक्स में चांदी 21 रुपये की तेजी के साथ 67 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

Next Story
Share it