Top
Action India

महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाने के लिए खुद को सेना का कैप्टन बताकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपित गिरफ्तार

महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाने के लिए खुद को सेना का कैप्टन बताकर धोखाधड़ी करने वाला आरोपित गिरफ्तार
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़

महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाने के लिए खुद को सेना का कैप्टन बताकर धोखाधड़ी करने वाले एक शख्स को ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपित की पहचान दिलीप कुमार उर्फ कैप्टन शेखर (40) के रूप में हुई है। आरोपित 100 से अधिक महिलाओं को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उनके साथ धोखाधड़ी कर चुका है। पुलिस ने जब आरोपित को गिरफ्तार किया तो वह सेना की वर्दी में था। उसके पास से सेना का आईकार्ड भी बरामद हुआ। पुलिस को आरोपित के पास से जो मोबाइल फोन बरामद हुआ है, उसमें कई विदेशी ग्रुप व इंटरनेशनल नंबर मिले हैं। आरोपित इन नंबरों पर वीडियो कॉल करता था। ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस ने दूसरी एंजेंसियों को इसकी जानकारी दे दी है। अब इस बात का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि कहीं आरोपित देश की महत्वपूर्ण जानकारियां दूसरे देशों को तो नहीं दे रहा था।

दक्षिण जिले के डीसीपी अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि शुक्रवार दोपहर करीब 3.00 बजे ग्रेटर कैलाश थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स जो खुद को आर्मी अधिकारी बताता है वह अर्चना रेड लाइट, ग्रेटर कैलाश-1 में आना वाला है। जानकारी जुटाने के बाद फौरन एक रेडिंग टीम का गठन किया गया। अर्चना लाल बत्ती के पास पुलिस की टीम ने आरोपी को सेना की वर्दी में दबोच लिया।

उसके पास से एक सेना का फर्जी आईकार्ड बरामद हुआ। आरोपित ने बताया कि उसने एक युवती को मिलने के लिए यहां बुलाया था। आरोपित ने बताया कि वह पेशे से सिक्योरिटी गार्ड है। परिवार के साथ सैनिक एंक्लेव, मोहन गार्डन में रहता है। वह सोशल मीडिया पर खुद को सेना का कैप्टन शेखर बताकर लड़कियों व महिलाओं को प्रभावित करता है। इसके बाद वह उनसे डेट करके उनको धोखा देता है।

आरोपित ने बताया कि वह 100 से अधिक लड़कियों से इसी तरह मिल चुका है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है। उसको जांच के लिए एफएसएल भेज दिया गया है। इसके अलावा यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आरोपी विदेशों में किन-किन लोगों के संपर्क में था।


Next Story
Share it