Action India
दिल्ली

अब जेल अधिकारियों पर मकोका लगाने की तैयारी

अब जेल अधिकारियों पर मकोका लगाने की तैयारी
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


रोहिणी जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपये की ठगी करने वाले सुकेश का सहयोग करने वाले जेल अधिकारियों की मुश्किले बढ़ती ही जा रही है। इस मामले में गिरफ्तार हुए दोनों जेल अधिकारियों पर भी मकोका लगाने की तैयारी आर्थिक अपराध शाखा कर रही है। वह संगठित तौर पर इस ठगी में सुकेश का साथ दे रहे थे जिसकी वजह से उन पर भी मकोका लगाया जा रहा है। सुकेश सहित आधा दर्जन आरोपितों पर पहले ही मकोका लग चुका है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने 200 करोड़ रुपये की ठगी को लेकर शिकायत दी थी। इस बाबत स्पेशल सेल ने मामला दर्ज कर जेल में बंद सुकेश सहित तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया था। सुकेश ने प्राथमिक पूछताछ में बताया था कि जेल अधिकारी उसे मोबाइल सहित अन्य सुविधाएं देते थे जिनकी मदद से वह ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था।


इस खुलासे के बाद आर्थिक अपराध शाखा ने जेल डिप्टी सुपरिटेंडेंट सुभाष बत्रा और असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट धर्म सिंह मीणा को गिरफ्तार किया। वहीं एक अन्य जेल अधिकारी की भूमिका को लेकर जांच चल रही है।


इस मामले में पुलिस ने सितंबर के पहले सप्ताह में सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ मकोका का मामला दर्ज किया है। इस मामले में उसकी कथित पत्नी लीना पॉल सहित पांच अन्य आरोपितों को भी मकोका में आरोपित बनाया जा चुका है। पुलिस का मानना है कि यह सभी लोग संगठित तौर पर ठगी की वारदात कर रहे थे। इस ठगी को बिना जेल अधिकारियों के अंजाम नहीं दिया जा सकता था।

सुकेश ने यह खुलासा किया है कि वह जेल अधिकारियों को मदद के लिए मोटी रकम देता था। इस वजह से यह माना जा रहा है कि इस संगठित अपराध में वह सुकेश के साथी रहे हैं। उधर जेल प्रशासन इन अधिकारियों के निलंबन के लिए दिल्ली सरकार को पत्र लिखने जा रहा है।


उल्लेखनीय है कि फोर्टिस के पूर्व प्रमोटर शिवेंद्र सिंह और उनके भाई मालविंदर सिंह को अरबों रुपये के घोटाले को लेकर वर्ष 2019 में आर्थिक अपराध शाखा द्वारा गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में दोनों अभी तक तिहाड़ जेल में बंद हैं। रोहिणी जेल में बंद सुकेश ने शिवेंद्र सिंह को जेल से बाहर निकलवाने के नाम पर उनकी पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ रुपये की ठगी की।

Next Story
Share it