Action India

दो संदिग्ध आतंकियों को भी 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया

दो संदिग्ध आतंकियों को भी 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया
X
  • आज ही सुबह कोर्ट ने चार संदिग्ध आतंकियों को पुलिस हिरासत में भेजा था

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने गिरफ्तार संदिग्ध आतंकियों में से दो आतंकियों को भी 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। इसके पहले आज ही सुबह कोर्ट ने इस मामले में गिरफ्तार चार संदिग्ध आतंकियों को पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया था।


आज दोपहर में जिन संदिग्धों को कोर्ट में पेश किया गया उनमें जिशान कमर और मोहम्मद आमिर जावेद शामिल हैं। आज अहले सुबह छह में से चार संदिग्धों को कोर्ट में पेश किया गया था जिन्हें कोर्ट ने 14 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा था। उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को छह संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक इनमें से दो संदिग्ध पाकिस्तान से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे थे। इनके निशाने पर दिल्ली समेत कई शहर शामिल थे। स्पेशल सेल के मुताबिक इन संदिग्धों को अंडरवर्ल्ड से पैसे मिले थे।


जिन संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है उनमें मुंबई निवासी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया, दिल्ली के जामिया नगर का निवासी ओसामा उर्फ सामी, उत्तर प्रदेश के रायबरेली का निवासी मूलचंद उर्फ साधु उर्फ, प्रयागराज का निवासी जीशान कमर, बहराइच का निवासी मोहम्मद अबू बकर और लखनऊ का रहने वाला मोहम्मद आमिर जावेद शामिल हैं। स्पेशल सेल के मुताबिक इनमें से ओसामा और जीशान पिछले दिनों पाकिस्तान से आतंकी ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं। इन्हें मस्कट के रास्ते पाकिस्तान ले जाया गया था। इन दोनों संदिग्धों के पास से विस्फोटक और विदेशी हथियार भी बरामद हुए हैं।


स्पेशल सेल के मुताबिक इन संदिग्धों को कई शहरों में आतंकी हमले के लिए फंडिंग की जा रही थी और हथियार उपलब्ध कराए जा रहे थे। इनके निशाने पर कई हिंदूवादी नेता थे।

Next Story
Share it