Action India

नई ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 476 अंक उछला

नई ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 476 अंक उछला
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


शेयर बाजार बुधवार को तेजी के साथ नई ऊंचाई पर बंद हुआ। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 476.11 अंक यानी 0.82 फीसदी बढ़कर 58,723.20 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 139.45 अंक यानी 0.8 फीसदी की तेजी के साथ 17,519.45 के स्तर पर बंद हुआ।

बाजार में कारोबार के दौरान एनटीपीसी में 7 फीसदी से ज्यादा और एयरेटल के शेयर में करीब 5 फीसदी की बढ़त रही। बीएसई पर एनटीपीसी, भारती एयरटेल, टाइटन, एचसीएल टेक, एसबीआई, पावर ग्रिड, इंडसइंड बैंक, टीसीएस, इंफोसिस, बजाज ऑटो, टेक महिन्द्रा, महिन्द्रा एंड महिन्द्रा, आईसीआईसीआई बैंक, हिन्दुस्तान युनिलीवर, डॉक्टर रेड्डी, रिलायंस, कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर में तेजी रही। एशियन पेंट, एक्सिस बैंक, अल्ट्रा सीमेंट, बजाज फाइनेंस, नेस्ले इंडिया के शेयर में गिरावट दर्ज हुई।


एनएसई पर टॉप गेनर्स वाले शेयर में एनटीपीसी, भारती एयरटेल, कोल इंडिया, ओएनजीसी और टाइटन है, जबकि लूजर्स वाले शेयर में टाटा कंज्यूमर, बीपीसीएल, नेस्ले इंडिया, अल्ट्रा सीमेंट, एक्सिस बैंक शामिल हैं। गौरतलब है कि इससे पहले बीएसई का सेंसेक्स 58,354 अंक पर और एनएसई का निफ्टी 17,387 के स्तर पर खुला था।

Next Story
Share it