Action India

आतंकी मामला: मॉड्यूल का एक और संदिग्ध मुंबई के जोगेश्वरी से गिरफ्तार

आतंकी मामला: मॉड्यूल का एक और संदिग्ध मुंबई के जोगेश्वरी से गिरफ्तार
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज़


दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा मंगलवार को किए गए संदिग्ध आतंकियों के मॉड्यूल से जुड़े एक संदिग्ध को अब महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधी दस्ते (मुंबई एटीएस) और मुंबई क्राइम ब्रांच की ज्वाइंट टीम ने जोगेश्वरी इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपित का नाम जाकिर बताया जा रहा है। यह गिरफ्तारी स्पेशल सेल की कस्टडी मे मौजूद संदिग्ध आतंकी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया से हुई पूछताछ के बाद हुई है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जाकिर ने पहले ही पकड़े गए आतंकी जान मोहम्मद शेख उर्फ समीर कालिया से हथियार और विस्फोटक लिए थे। आतंकियों से पूछताछ के बाद मुंबई और दिल्ली व यूपी पुलिस की टीम लगातार छापेमारी कर रही है और संदिग्ध आतंकियों को पकड़ रही है। दरअसल दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था जिसमें पाकिस्तान में आईएसआई द्वारा प्रशिक्षित दो आतंकवादियों सहित कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया था।


  • जाकिर ने क्या किया खुलासा


पूछताछ में जाकिर ने यह खुलासा किया कि उसका भाई शाकिर पाकिस्तान में मौजूद है। जाकिर ने पूछताछ के दौरान एक और शख्स के बारे में भी एजेंसियों को बताया। उसने यह बताया कि वह उसे चाचा कहता है। इसी शख्स और जान मोहम्मद के जरिये वह डी कंपनी के संपर्क में आया था। जांच एजेंसियां अब इस चाचा की पहचान करने में भी जुटी हैं कि आखिरकार यह चाचा है कौन ? डी कंपनी का गुर्गा या फिर आईएसआई का कोई अधिकारी ? हालांकि अबतक की जानकारी में यह बताया जा रहा है कि चाचा कहे जाने वाला यह शख्स आईएसआई का अधिकारी या फिर उसके नेटवर्क में हो सकता है।


  • हुमैद-उर-रहमान दिल्ली आ रहा


उधर शुक्रवार को प्रयागराज के करेली थाने में सरेंडर करने वाले संदिग्ध आतंकी ओसामा के चाचा हुमैद-उर- रहमान को भी स्पेशल सेल पूछताछ के लिए दिल्ली लेकर आ रही है। हुमैद-उर-रहमान इस मॉड्यूल का खास सदस्य बताया जा रहा है। उसे संदिग्धों से जुड़े कई काम सौंपे गए थे। उसी पर गिरफ्तार जीशान को रेडिकलाइज कर पाकिस्तान में ट्रेनिंग दिलाने के लिए भेजने का भी आरोप है। हुमैद यूपी के प्रयागराज का ही रहने वाला भी है। इस मॉड्यूल का खुलासा होने के बाद से ही वह फरार चल रहा था। उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस व यूपी एटीएस ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही थी।

Next Story
Share it