Top
Action India

मस्टर रोल में फर्जी हाजिरी, ग़रीबों के हक पे डाका, रोजगार सहायक को हटाने की मांग

मस्टर रोल में फर्जी हाजिरी, ग़रीबों के  हक पे डाका, रोजगार सहायक को हटाने की मांग
X

रायपुर । Action India News

प्रदेश के किसान और मजदूरों को मनरेगा योजना के तहत रोजगार देने की कवायद लगातार की जा रही है लेकिन कोरोना के इस संकटकाल में भी कुछ लोग गरीबों के हक पर डाका डालने में लगे हुए हैं और उनके हक की रोटी छीन रहे हैं ।

मामला धमतरी नगरी ब्लाक के बाँस पानी ग्राम पंचायत का है जहां रोजगार सहायक ग़रीबों के हक पे डाका डाल रहा है । जिससे ग्रामीणों में काफ़ी ग़ुस्सा है।रोजगार सहायक संजू मरकाम पहले भी इस तरह के कृत्य कर चुका है ।

जिसे भोले -भाले ग्रामीणो ने माफ भी कर दिया था । उसने एक बार फिर अपने ही परिवार के 7 व्यक्तियो का नाम मस्टर रोल में फर्जी हाजिरी डालकर तक़रीबन 1 लाख रुपये का चूना शासन को लगाया और गरीब जनता के अधिकार का हनन भी किया है । जिसकी विधिवत शिकायत ग्रामीणों के द्वारा की गई और सीईओ की जांच कमेटी में सही भी पाई गई ।

इस बाबत जब विस्तृत जानकारी ली तो जनपद सी ई ओ श्री साहू ने बताया कि ये पूरा मामला कूटरचित जालसाजी का है जिसके तहत तकरीबन 1 लाख रुपए निकाला गया है। इस पूरी रकम की वसूली सरपंच ,सचिव ,रोज़गार सहायक से की जा रही है और आगे की कार्यवाही के लिए जिला सीईओ नम्रता गाँधी को पत्र प्रेषित किया गया है ।

मुरुमतरा निवासी राजेश दर्रों ,संजय नेताम ,प्रताप सिंह ,अवध किशोर ,रूपेश मरकाम सहित ग्रामवासी के द्ववारा जिले के कलेक्टर जिला सी ई ओ, विधायक जैसे ज़िम्मेदार पदाधिकारियो को अवगत कराया गया है।ग्रामीणों ने मांग की है कि तत्काल प्रभाव से रोजगार सहायक को यहां से हटाया जाए और विधि सम्मत कार्यवाही की जाए ।

Next Story
Share it