Top
Action India

लालू यादव को अविलम्ब जेल से रिहा करने की मॉग

लालू यादव को अविलम्ब जेल से रिहा करने की मॉग
X

पटना । एएनएन (Action News Network)

बिहार प्रदेश काँग्रेस कमिटी के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने बयान जारी करते हुए माँग किया कि कोरोना के ख़तरों के मद्देनजर बीते 17 मार्च को माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा जेल में बन्द कैदियों में संक्रमण सम्बन्धी चिंता व्यक्त करने के बाद देश भर के जेलों से रिहा किये जा रहे कैदियों से सम्बंधित फैसले के आलोक में पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की भी रिहाई अविलम्ब हो।

कादरी ने कहा कि गम्भीर अपराधिक् मामलों के कैदी भी कोरोना के खतरे को देखते हुए विभिन्न राज्य की जेलों से रिहा किये जा रहे हैं, तो ऐसे में लालू प्रसाद को जेल में रखना किसी भी तरह से वाजिब नहीं होगा।

क़ादरी ने कहा कि बड़े जननेताओं में शुमार लालू के गिरते स्वास्थ्य, हाई ब्लड शुगर और डायबिटिक नेफ्रोपैथी जैसी गम्भीर बीमारी को देखते हुए कोरोना से उनके संक्रमण होने के साथ साथ जीवन को भी ज्यादा खतरा है। जेल में पुलिस कर्मी, स्वास्थ्य कर्मी व खाने की व्यवस्था करने वाले कर्मियों से भी उनके स्वास्थ्य को संक्रमण का खतरा रहेगा।

उन्होंने कहा कि लालू यादव पर हत्या या बलात्कार जैसे गम्भीर मामले भी नहीं हैं इसलिये भी उन्हें मानवता के नाते उनके परिवार के पास जरूर भेजना चाहिये। जमानत, पैरोल, फर्लो या अन्य, जो भी तरीका मानवीय मूल्यों के आधार पर उचित हो उन्हीं आधारों पर उन्हें रिहा अवश्य कर विशेष गाड़ी से उनके परिवार में उन्हें भेजना अति आवश्यक है।

Next Story
Share it