Top
Action India

उप मुख्यमंत्री पायलट ने जिलों से लिया राहत कार्यों का फीडबैक

उप मुख्यमंत्री पायलट ने जिलों से लिया राहत कार्यों का फीडबैक
X

जयपुर । एएनएन (Action News Network)

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा कोविड 19 के सम्बन्ध में प्रदेश एवं संभाग स्तरीय कन्ट्रोल रूम के प्रतिनिधियों तथा जिलाध्यक्षों से वीडियो कांफ्रेंस से बातचीत कर जिलों में किए जा रहे राहत कार्यों का फीडबैक लिया।

पायलट ने कहा कि कोरोना महामारी से स्वयं सुरक्षित रखते हुए कांग्रेसजनों एवं जनसहभागियों के साथ लोगों को अधिक से अधिक राहत पहुंचाने में जुटे रहें। आमजन को फूड पैकेट वितरित करने के साथ ही पशुधन का भी ध्यान रखा जाए। पायलट ने पशुओं के लिए चारे-पानी आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। चूंकि गर्मी का मौसम प्रारम्भ हो गया है, ऐसे में पेयजल की आपूर्ति के विषय में भी ध्यान रखा जाना आवश्यक है।

उन्होंने बताया कि कांग्रेसजन एवं भामाशाहों के सहयोग से लगभग सभी जिलों में जनता रसोई प्रारम्भ हो चुकी है, जिसके माध्यम से वंचित एवं जरूरतमंदों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। सरकार की गाइडलाइन तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए शीघ्र मनरेगा के कार्य भी शुरू किए जाएंगे, जिससे ग्रामीण श्रमिकों को उनके निकट ही रोजगार उपलब्ध हो सके।

जिलाध्यक्षों ने बताया कि प्रदेश के विभिन्न जिलों के कई लोग अभी भी अन्य प्रदेशों में फंसे हुए हैं। उनके लिए भी भोजन, आवास, चिकित्सा एवं पुन: राजस्थान में लाने की व्यवस्था की जाए। पायलट ने बताया कि अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों की देखभाल के लिए पूर्व में भी वहां की राज्य सरकारों से निवेदन किया गया था तथा अब जो नए मामले संज्ञान में आए है, उनके बारे में भी समय-समय पर राज्य सरकारों तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटियों से सम्पर्क किया जा रहा है तथा किसी भी प्रवासी को उसके वर्तमान प्रवास वाले राज्य में किसी प्रकार का कष्ट नहीं होने दिया जाएगा।

Next Story
Share it