Top
Action India

पेट्रोल नहीं मिला, बैलगाड़ी का सहारा लेकर डिप्टी मेयर जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे भोजन

पेट्रोल नहीं मिला, बैलगाड़ी का सहारा लेकर डिप्टी मेयर जरूरतमंदों तक पहुंचा रहे भोजन
X

बीकानेर । एएनएन (Action News Network)

कोरोना का संक्रमण न फैले इसके लिए देशभर मेें लागू लॉकडाउन में बीकानेर प्रशासन के साथ-साथ स्वयंसेवी संस्थाएं दिन रात जरूरतमंदों की सेवा सुश्रुषा में लगे हुए है। इसके लिये वे साधन सुविधाओं को तरजीह नहीं दे रहे। बल्कि सेवा को ही अपना जज्बा मानकर जरूरतमंदों को भोजन व राहत सामग्री पहुंचा रहे है।

इनमें बीकानेर के डिप्टी मेयर राजेन्द्र पंवार भी है। जिनको सेवा साधनों के लिये पेट्रोल की व्यवस्था नहीं होने के चलते बैलगाड़ी का सहारा लेकर जरूरतमंदों तक भोजन की व्यवस्था में जुटे है। पंवार अपने कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही रवाना होकर भरी दुपहरी में सेवाकार्य करते है। पंवार ने बताया कि भोजन वितरण के लिए बैलगाड़ी का सहारा हमें लेना पड़ा है, क्योंकि पेट्रोल मिल नहीं रहा है।

इसलिए घर घर पर जाकर भोजन की व्यवस्था करते हैं। उन्होनें कहा कि लोग घरों से नहीं निकले। घरों में रहे यह पूरा ध्यान रखते हुए बैलगाड़ी का सहारा लिया है। डिप्टी मेयर बताते है कि पूरी कोशिश रहती है कि कोई भोजनशाला तक ना आए लेकिन कई जगह सेवाएं बंद हो चुकी है तो लोग भोजन के लिए भोजनशाला तक आ जाते हैं। उनका पता ले लिया जाता है और उसके उसके घर तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करते हैं।

Next Story
Share it