Top
Action India

मुख्यमंत्री ने करोड़ों के विकास कार्योंं का किया शिलान्यास एवं उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने करोड़ों के विकास कार्योंं का किया शिलान्यास एवं उद्घाटन
X

गुरुग्राम। एएनएन (Action News Network)

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गुरुवार को नगर निगम गुरुग्राम द्वारा किए जाने वाले करोड़ों रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने गांव कादीपुर में 76 लाख रुपये की लागत से बनाए गए रैन-बसेरे का उद्घाटन भी किया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने नगर निगम गुरूग्राम द्वारा वार्ड-35 में लगभग 6 करोड़ रुपये की लागत से किए जाने वाले विकास कार्यों तथा गांव जहाजगढ़ में 20 करोड़ रुपये की लागत से बनाए जाने वाले 10 एमएलडी क्षमता के सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। नगर निगम द्वारा वार्ड-35 में नीलकंठ चौक से तोताराम चौक तक आरएमसी रोड का निर्माण किया जाएगा, जिसकी लागत 1.86 करोड़ रुपये होगी।

इसके अलावा सेक्टर रोड़ से नाथूपुर गांव तक सड़क निर्माण पर 2.19 करोड़ रुपये तथा नीलकंठ चौक से तोताराम चौक तक ड्रेन के निर्माण पर 2.16 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने गांव कादीपुर में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत हिन्दुस्तान प्रीफैब लिमिटेड द्वारा 76 लाख रुपये की लागत से बनाए गए रैन-बसेरे का उद्घाटन भी किया।

यह रैन-बसेरा दो मंजिला है। इसमें 5 डोरमैंट्री, एक रसोई, एक प्रथम उपचार कक्ष तथा एक चौकीदार रूम है। प्रत्येक डोरमैंट्री में 2-2 स्नानागार एवं 2-2 शौचालय है। दिव्यांग व्यक्तियों के लिए अलग से शौचालय की व्यवस्था रैन-बसरे में की गई है। रैन-बसेरे में 46 व्यक्तियों के ठहरने की व्यवस्था की गई है।

Next Story
Share it