Top
Action India

धौलपुर जिले की सीमा सील,आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित

धौलपुर जिले की सीमा सील,आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित
X

धौलपुर । एएनएन (Action News Network)

कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए धौलपुर जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील करके आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित किया गया है। मध्यप्रदेश के मुरैना, उत्तरप्रदेश के आगरा तथा भरतपुर जिले के बयाना में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से जिला प्रशासन पूरी सतर्कता बरत रहा है। इसी क्रम में डीएम राकेश कुमार जायसवाल एवं एसपी मृदुल कच्छावा ने जिले के बसेडी के सिहोली में आगरा से लगती सीमा का दौरा किया। दोनों अधिकारियों ने पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों को लॉक डाउन तथा सीमाओं को सील करके आवागमन को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की हिदायत दी।

डीएम आरके जायसवाल ने बताया कि जिले धौलपुर से लगने वाली सभी अन्य राज्योंं एवं जिलों की सीमाओं पर आवागमन पूर्णत प्रतिबंधित कर दिया गया है। धौलपुर जिले में कोरोना वायरस से कोई भी व्यक्ति संक्रमित नहीं है, किन्तु जिले के चारों तरफ स्थित अन्य राज्य व जिले कोरोना हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित हैं। इससे जिले में संक्रमण बढने की संभावना को देखते हुए जिले से लगने वाली सभी सीमाओं पर आवागमन पूर्णत प्रतिबंधित कर जीरो मोबीलिटी क्षेत्र घोषित कर दिया हैं। बसेडी से बयाना भरतपुर की सीमाओं का अवलोकन कर वहां अवागमन पर पूर्णत प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा जिले के आगरा व खेरागढ से लगने वाली सीमा पर भी पूर्णत प्रतिबंध लगा कर सील कर दिया हैं। मध्यप्रदेश से लगने वाली सीमाओं पर चौकसी बरतते हुये पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया हैं।

उन्होंने बताया कि धौलपुर में सागरपाडा, बरैठा, सैपऊ, राजाखेडा, बसेडी तथा बसईनवाब आदि स्थानों पर चैक पोस्ट बनाकर बाहर से आने वाले वाहनों व लोगोंं के प्रवेश पर पूर्णत रोक लगा दी है। इसके साथ साथ अन्य जिलोंं व राज्यों से लगने वाले कच्चे रास्तों पर भी पूर्णत निगरानी बरतते हुये अवागमन पर रोक लगाई गई है।

Next Story
Share it