Top
Action India

डीआईजी ने फरियादियों की समस्याएं सुन एसओ को लगाई फटकार

डीआईजी ने फरियादियों की समस्याएं सुन एसओ को लगाई फटकार
X

कानपुर। एएनएन (Action News Network)

समाधान दिवस के अवसर पर पनकी थाने में फरियादियों की समस्याओं को सुनने के लिए जिलाधिकारी ब्रह्म देव राम तिवारी और डीआईजी अनन्त देव तिवारी पहुंचे। फरियादियों की समस्याएं सुन डीआईजी ने एसओ को फटकार लगाई और कहा कि हर हाल में पीड़ित को न्याय मिलना चाहिये नहीं तो कार्रवाई को तैयार रहें।

जिलाधिकारी डॉ ब्रह्न देव राम तिवारी और डीआईजी अनंत देव ने आये हुए फरियादियों की हर समस्याओं को गम्भीरता से सुना। इस दौरान थाने में पीड़ित न्याय की गुहार लेकर अपनी बातों को अलधिकारियों के समक्ष रुंधे गले से बताते हुए दिखाई दिए वहीं कुछ फरियादी की इतनी देरी से समस्याआें का निस्तारण अब तक न हो पाने पर डीआईजी ने थानेदार को निर्देशित किया कि सभी की समस्याओं का उचित और सही से निस्तारण हो। किसी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। आये हुए फरियादियों से उनकी समस्या शान्तिपूर्वक सुने और पूरे मामले की निष्पक्ष जाँच करते हुए तब आगे कार्यवाई करें। पेंडिंग पड़े हुए मामलो को जल्द ही निस्तारण करें।

एडीजी ने कल्याणपुर थाने का औचक निरीक्षण किया

अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन जय नारायण सिंह ने कल्याणपुर थाने में आयोजित समाधान दिवस का औचक निरीक्षण किया गया। जहां एडीजी ने आये हुए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर शिकायतों के निस्तारण के निर्देश दिये तो वहीं थाने का निरीक्षण कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देशित किया।

एडीजी जय नारायण सिंह ने कल्याणपुर थाने के औचक निरीक्षण के दौरान थाने परिसर की साफ सफ़ाई, कार्यालय, हवालात, सीसीटीएनएस और अभिलेखों के रख रखाव का अवलोकन करते हुए थाना प्रभारी व अन्य सिपाहियों को सभी व्यवस्थाएं सुदृढ़ और व्यवस्थित करने के निर्देश दिए।

तो वहीं एडीजी ने समाधान दिवस पर आए हुए फरियादियों की समस्याओं को भी सुना और बारी बारी समस्याओं को सुनकर फरियादियों को भरोसा दिलाया और सम्बंधित अधिकारी व पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया कि इन सभी की गुणवत्तापूर्ण तरह से समस्याआें का शीघ्र निस्तारण किया जाए। यह जरूर जान ले कि किसी बेगुनाह को सजा न हो इसलिये थाने पर आए हुए हर फरियादी को नम्रतापूर्वक सुने और उनकी शिकायतों को गंभीरता से लेकर निष्पक्ष जांच करते हुए कार्यवाई करें।

Next Story
Share it