Action India

डिंग्को सिंह ने बीएफआई और अजय सिंह को दिया धन्यवाद

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज डिंग्को सिंह, जो लिवर कैंसर के इलाज से गुजर रहे हैं, ने बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) और उसके अध्यक्ष अजय सिंह को मदद के लिए धन्यवाद दिया है। डिंग्को को कोरोनोवायरस लॉकडाउन के बीच लिवर कैंसर के इलाज के लिए शनिवार को इम्फाल से दिल्ली ले आया गया है।

बीएफआई और उसके अध्यक्ष के प्रयासों की सराहना करते हुए, डिंग्को ने अस्पताल से एक वीडियो संदेश में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए कहा, "मैं इलाज के लिए दिल्ली आना चाहता था, लेकिन लॉकडाउन के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा था। मैं तब से डिप्रेशन में चला गया था, जब से मुझे डॉक्टरों ने इलाज के लिए दिल्ली आने के लिए कहा था।" डिंग्को ने कहा,"मैं बीएफआई और विशेष रूप से अजय सिंह का आभारी हूं जिन्होंने मेरी समस्या को समझा और मेरी यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए तुरंत एयर एम्बुलेंस भेजी। जिस क्षण मैंने यह खबर सुनी, मैं मणिपुर में ही आधा स्वस्थ हो गया। "

डिंको के साथ उनकी पत्नी नगांगोम बाबाई देवी भी दिल्ली आईं हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद डिंको को सीधे एंबुलेंस में 'इंस्टीट्यूट आफ लीवर एवं बाइलरी साइंसेस' ले जाया गया। मणिपुर के इस बैंटमवेट मुक्केबाज ने बैंकाक में 1998 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। 41 वर्षीय मुक्केबाजी चैंपियन को एक पखवाड़े पहले विकिरण चिकित्सा से गुजरना था, लेकिन लॉकडाउन के कारण वह दिल्ली नहीं आ सके।

Next Story
Share it