Top
Action India

नकल करने वाले जाएंगे जेल - डॉ दिनेश शर्मा

नकल करने वाले जाएंगे जेल - डॉ दिनेश शर्मा
X

बस्ती। एएनएन (Action News Network)

जिले में उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा के शनिवार को पहुंचते ही प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया। उन्होंने पांडेय इंटर कॉलेज सहित अन्य विद्यालयों का निरीक्षण कर बोर्ड परीक्षा की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

बस्ती आए उप मुख्यमंत्री ने निरीक्षण कर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि दुष्प्रचार करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी, उन्हें भी जेल भेजा जाएगा। पिछले दिनों जनपद में सोशल मीडिया पर यूपी बोर्ड परीक्षा के प्रश्न पत्र वायरल हो रहे थे। उप मुख्यमंत्री उन्हीं मामलों को संज्ञान में लेकर बस्ती पहुंचे हैं। जिले में नकल माफियाओं पर नकेल कसने को लेकर प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद है, परीक्षा केंद्रों की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। इसके बावजूद भी कुछ विद्यालयों में नकल कराया जा रहा है।

इसी तरह का एक मामला क्षेत्र के राम प्यारे चौधरी इंटर कॉलेज रेहरवा में बुधवार को उस समय उजागर हुआ था, जब नकल की सूचना पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने विद्यालय में छापेमारी की थी। स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तहरीर पर नकल कराने के आरोप में कक्ष निरीक्षक, केंद्र व्यवस्थापक सहित 38 छात्रों पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। बृहस्पतिवार को पुलिस ने सामूहिक नकल कराने के आरोप में कक्ष निरीक्षक विनोद कुमार व केंद्र व्यवस्थापक कृष्ण कुमार चौधरी को गिरफ्तार कर लिया।

जबकि जिलाधिकारी ने भी कड़ी कायर्वाही किया था। उप मुख्यमंत्री ने शहर से सटे श्यामा प्रसाद मुखर्जी विद्यालय में चल रहे परीक्षा का किया निरीक्षण किया। साथ ही जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में स्थित परीक्षा कंट्रोल रूम का भी किया निरीक्षण। यहांं उनके साथ डीएम आशुतोष निरंजन, एसपी हेमराज मीना, एडीएम हरीश चंद्र, सीओ सिटी गिरिश कुमार सिंह, सदर एसडीएम श्रीप्रकाश शुक्ला मौजूद रहें।

Next Story
Share it