Action India
झारखंड

डीसी ने स्वास्थ्य विभाग को दिया मुकम्मल तैयारी करने का निर्देश

डीसी ने स्वास्थ्य विभाग को दिया मुकम्मल तैयारी करने का निर्देश
X

धनबाद। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के रोकथाम और सूचनाओं के आदान प्रदान के लिए गठित जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक में डीसी अमित कुमार ने स्वास्थ्य विभाग को मुकम्मल तैयारी करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पर्सनल प्रोटक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट, ट्रिपल लेयर मास्क, एन 95 मास्क की कमी नहीं होनी चाहिए।

संदिग्ध मरीजों में कोरोना वायरस की जांच करने के लिए पर्याप्त संख्या में "स्वाब किट" की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने तथा संदिग्धों की प्रोफाइलिंग कर उनके हाथ पर अमिट स्याही से स्टांपिंग कर क्वारेंटाइन में रखने का निर्देश दिया।बैठक में जिला प्रशासन, बीसीसीएल एवं आईआरसीटीसी के संयुक्त प्रयास से प्रतिदिन 2000 लोगों के लिए उचित मूल्य पर दो वक्त का भोजन परोसने पर भी विचार किया गया।

साथ ही आधा किलो चना, गुड़ एवं चूड़ा का पैकेट बनाकर जरूरतमंदों के बीच बांटने का भी निर्णय लिया गया। उपायुक्त ने बेलगढ़िया टाउनशिप में ब्लीचिंग पाउडर एवं फागिंग मशीन से दवाई का छिड़काव करने का निर्देश दिया। डीसी, एसएसपी एवं बीसीसीएल के प्रबंध निदेशक के साथ सेंट्रल हॉस्पिटल का निरीक्षण किया।

बैठक में उपायुत अमित कुमार, डीडीसी बाल किशुन मुंडा, एसएसपी किशोर कौशल, नगर आयुक्त चन्द्र मोहन कश्यप, सिटी एसपी आर रामकुमार, बीसीसीएल प्रबंध निदेशक पीएम प्रसाद, अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, एसडीओ राज महेश्वरम, निदेशक डीआरडीए संजय कुमार भगत, सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास, पीएमसीएच अधीक्षक डॉ. अरुण कुमार, डीपीआरओ ईशा खंडेलवाल मौजूद थे।

Next Story
Share it