Action India
झारखंड

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए उपायुक्त ने की बैठक

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए उपायुक्त ने की बैठक
X

  • किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जारी हो रहे हैं हेल्पलाइन नंबर

  • सभी अस्पतालों के लिए निदेश, “सांस संबंधित मरीजों का कोरोना टेस्ट जरूर हो

  • पब्लिक प्लेस पर हैंडवॉश और सैनिटाइजर रखवाने का निर्देश

रांची। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के मद्देनजर रांची के उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय में बैठक हुई। बैठक के दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन रांची को निदेश दिया है कि किसी भी अस्पताल में सांस से संबंधित बीमारियों को लेकर आने वाले मरीजों का निश्चित रूप से कोरोना टेस्ट कराया जाये। साथ ही इससे संबंधित अपडेट सिविल सर्जन ऑफिस को उपलब्ध कराया जाये। सभी स्कूलों में कोरोना से संबंधित जागरुकता बढ़ाने के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक से सामंजस्य स्थापित कर पम्पलेट वितरण करने को कहा।

इसके अतिरिक्त जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को एक पत्र निकाल कर सभी सार्वजनिक स्थानों खास कर रेस्टोरेंट, फूड आउटलेट या ऐसे स्थान जहां ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होती हो, वहां हैंड वाश या हैंड सेनेटाइजर की व्यवस्था रखने को कहा जाए।

रे ने कहा कि सिविल सर्जन कार्यालय और अनुमण्डल पदाधिकारी रांची के कार्यालय की ओर से एक-एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया जाए। जिस पर कॉल कर आम पब्लिक कोरोना से संबंधित किसी भी प्रकार के मदद के लिए कॉल कर सकें या मास्क और सैनिटाइजर के कालाबाज़ारी से संबंधित शिकायत दर्ज करा सकें। इसके साथ ही एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों का रिकॉर्ड दर्ज करने एवं संदिग्ध हों तो जरूरी जांच करवाने की व्यवस्था करने का निदेश दिया।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार के निदेश के बाद एसडीओ लोकेश मिश्रा ने किसी भी व्यक्ति, व्यवसायी या संस्था द्वारा मास्क की जमाखोरी, वितरण या बिक्री में अनियमितता पाए जाने पर आरोपी के खिलाफ़ सख्त कार्रवाई करने का निदेश दिया था। एसडीओ ने बैठक के दौरान उपायुक्त को जानकारी देते हुए कहा कि रांची में अभी तक मास्क और सैनिटाइजर की ब्लैक मार्केटिंग संबंधी किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त नहीं हुई है।

इसके अतिरिक्त टीम बना कर इसकी जांच भी करवाई जा रही है। बैठक के बाद उपायुक्त ने आमजनों से अपील करते हुए कहा कि अगर आवश्यक ना हो तो किसी भी प्रकार के भीड़ भाड़ वाले इलाके या पब्लिक गैदरिंग में जमा होने से बचें। इसके साथ ही कोरोना वायरस से जुड़ी किसी भी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। साथ ही किसी भी प्रकार की आपात स्थिति में सदर अस्पताल रांची या हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें।

Next Story
Share it