Action India
अन्य राज्य

सेना से संबंधित विवादित सीरियल बनाने वाली एकता कपूर समेत दो पर मुकदमा

सेना से संबंधित विवादित सीरियल बनाने वाली एकता कपूर समेत दो पर मुकदमा
X

बेगूसराय । एएनएन (Action News Network)

देश के वीर सैनिक और उसकी पत्नी के चरित्र को लेकर बनाए गए विवादित वेब सीरीज सीजन-2 के निर्माता एवं निर्देशक एकता कपूर और शोभा कपूर के विरुद्ध बेगूसराय न्यायालय में मामला दर्ज कराया गया है। बरौनी थाना क्षेत्र के सिमरिया निवासी भूतपूर्व सैनिक शंभू कुमार ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ठाकुर अमन कुमार के न्यायालय में दोनों आरोपितों के विरूद्ध भारतीय दंड विधान की धारा- 499, 500, 501, 503, 504 ,124-ए तथा सूचना एवं प्रौद्योगिकी एक्ट की धारा- 66 तहत परिवाद पत्र संख्या 524 /2020 दर्ज कराया गया है। परिवाद दायर होने के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने इसे अगली सुनवाई के लिए राजीव कुमार के न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया है। परिवाद पत्र में कहा गया है कि एकता कपूर द्वारा निर्मित सीरियल में देश के सैनिक जब सीमा पर ड्यूटी में लगे रहते हैं तब सैनिक के पत्नी के चरित्र को गलत ढंग से फिल्माया गया है।

सैनिक की वर्दी पर भी अपमानजनक टिप्पणी की गई है, जिससे पूरा सैनिक समाज अपमानित महसूस कर रहा है। परिवादी पूर्व सैनिक शम्भू कुमार, पूर्व सैनिक संघ के अध्यक्ष कैप्टन रामकृष्ण पाठक, कोषाध्यक्ष कैप्टन अरुण सिंह एवं सचिव सूबेदार राजाराम पोद्दार, भाजपा सैनिक प्रकोष्ठ अध्यक्ष अनिल भगत आदि ने सोमवार को न्यायालय परिसर में कहा कि एक औरत होकर दूसरे औरत के छवि का घिनौनी चरित्र चित्रण करना कतई बर्दाश्त करने लायक नहीं है। सेना का शौर्य, पराक्रम और वीरता विश्वयुद्ध से आज तक उत्कृष्ट एवं सराहनीय रहा है।

पाकिस्तान के साथ युद्ध हो, कारगिल की लड़ाई हो, सर्जिकल स्ट्राइक या एयर स्ट्राइक हो हर मोड़ पर भारतीय सेना सीना ताने खड़ी रहती है। ऐसे पराक्रमी सेना का महिमामंडन करना तथा उसके पत्नी, परिवार को अनैतिक तरीके से सीरियल बनाकर दिखाना अत्यंत शर्मनाक है। एकता कपूर ने बहुत बड़ा कुकृत्य किया है, इस सीरीज को बंद कर भारत से, भारतीय सेना से माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो हमलोग मुम्बई जाकर एकता और शोभा कपूर के खिलाफ आंदोलन करेंगे। परिवाद पत्र के गवाह संघ के सचिव पोद्दार एवं कोषाध्यक्ष अरुण सिंह ने कहा कि भारत सरकार ऐसे महिला को दिया पद्मश्री का अवार्ड तत्काल वापस ले। जिसने भारतीय सेना और घर में रह रही उसकी पत्नी को अवैध, अनैतिक नाजायज संबंध बनाते दिखाया है।

Next Story
Share it