Action India
अन्य राज्य

मंडलायुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी ने ग्रहण किया कार्यभार

मंडलायुक्त अरविंद सिंह ह्यांकी ने ग्रहण किया कार्यभार
X

  • कहा,कोरोना के साथ बढ़ीं चुनौतियां, साथ मिले नए अवसर भी

  • घर लौटे प्रवासियों को जीविकोपार्जन के लिए रोकने का है मौका

  • आईवीआरआई मुक्तेश्वर एवं विवेकानंद संस्थान अल्मोड़ा में कोरोना जांच की सुविधा विकसित करने पर चल रहा विचार

नैनीताल । एएनएन (Action News Network)

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अरविंद सिंह ह्यांकी ने बुधवार को कुमाऊं मंडल के 44वें मंडलायुक्त एवं मुख्यमंत्री के सचिव के रूप में कार्यभार ग्रहण कर लिया। उन्होंने प्रभारी आयुक्त एवं उधमसिंह नगर जिले के डीएम डॉ. नीरज खैरवाल से कार्यभार ग्रहण किया। इस दौरान उन्होंने कमिश्नरी के विभिन्न पटलों एवं अभिलेखागार का निरीक्षण भी किया। इस मौके पर मंडलायुक्त ने कार्यालय में पत्रकारों से अपनी प्राथमिकताओं पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि नैनीताल के छोटे कार्यकाल में जिलाधिकारी रहने के कारण वे इस क्षेत्र और यहां की समस्याओं से पूर्व से परिचित हैं। वर्तमान में कोरोना के संक्रमण के कारण चुनौतियां बढ़ गई हैं।

इस पर उनकी तात्कालिक प्राथमिकता शासन की नीतियों के क्रियान्वयन में जिला एवं मंडलस्तरीय अधिकारियों के बीच अंतर्जिला एवं अंतर्विभागीय समन्वय स्थापित करने के साथ ही कोरोना के दृष्टिगत बेहतर सुरक्षा उपाय एवं प्रबंधन करने की है। उन्होंने कहा कि कोरोना ने चुनौतियों के साथ ही नए अवसर भी उपलब्ध कराए हैं। लाखों की संख्या में अपने मूल गांव लौट रहे प्रवासियों को यहीं बेहतर सुविधाओं के साथ जीविकोपार्जन के उपक्रम उपलब्ध कराए जा सकते हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में आईवीआरआई मुक्तेश्वर एवं विवेकानंद संस्थान अल्मोड़ा में कोरोना की जांच की सुविधा विकसित की जा सकती है।

इस पर विचार चल रहा है।उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रवासियों के आने तथा उनकी पहले ही जांच हो जाने से अधिक मामले प्रकाश में आ रहे हैं। इससे चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इनके पहले ही प्रकाश में आ जाने से इनके द्वारा आगे कोरोना विषाणु का संक्रमण फैलाने की संभावना कम हो गई है। इस मौके पर अपर मंडलायुक्त संजय कुमार खेतवाल व अपर निदेशक सूचना योगेश मिश्रा भी मौजूद रहे। इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के एक शिष्टमंडल ने भी नवनियुक्त मंडलायुक्त ह्यांकी से शिष्टाचार भेंट की।

Next Story
Share it