Site icon HINDI NEWS,LATEST NEWS IN HINDI,ब्रेकिंग न्यूज,ACTION INDIA NEWS|एक्शन इंडिया समाचार

मंडल रेल प्रबंधक ने रतलाम-फतेहाबाद-इंदौर खंड का किया निरीक्षण

रतलाम । एक्शन इंडिया न्यूज

सुरक्षा एवं संरक्षा के दृष्टिकोण से रतलाम मंडल पर मंडल रेल प्रबंधक द्वारा नियमित रूप से विभिन्न खंडों का निरीक्षण किया जाता है इसी संदर्भ में शनिवार को मंडल रेल प्रबंधक रजनीश कुमार द्वारा रतलाम इंदौर खंड का निरीक्षण, कोचिंग डिपो इंदौर का निरीक्षण किया गया।

मंडल रेल प्रवक्ता खेमराज मीना के अनुसार मंडल रेल प्रबंधक द्वारा रतलाम इंदौर खंड का विंडो ट्रेनिंग निरीक्षण के दौरान बडऩगर एवं फतेहाबाद चंद्रावतीगंज स्टेशन का निरीक्षण किया गया इन दोनों स्टेशनों पर बुकिंग कार्यालय , स्टेशन अधीक्षक कार्यालय, कंट्रोल पैनल अधीक्षक कार्यालय में विभिन्न सुरक्षा उपकरणों के साथ ही साथ ऑन ड्यूटी स्टेशन अधीक्षक से उसके कार्यप्रणाली जानकारी ली।

दोनों स्टेशनों पर रिले रूम, सिगनलिंग सिस्टम की जानकारी ली तथा ट्रेन परिचालन में संरक्षा एवम सुरक्षा को विशेष ध्यान रखकर कार्य करने हेतु संबंधित कर्मचारियों एवम अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

कोचिंग डिपो इंदौर में किए जाने वाले कार्यों,वहां की कार्य प्रणाली, उपलब्धियों आदि विषय में प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी ली तथा कोचिंग डिपो का गहन निरीक्षण किया गया। वहां सिक लाइन , पिट लाइन, सभी मेंटेनेंस यूनिट, स्टोर, इत्यादि का निरीक्षण करइंदौर से चलने वाली विभिन्न प्रकार की ट्रेनोंकी जानकारी ली जिसका मेंटेनेंस इंदौर में किया जाता है।

श्री कुमार ने लॉन्ड्री एवं वाटर साइकिल इन प्लांट का भी निरीक्षण किया तथा सहर्षवाटिका में पौधारोपण भी किया गया। श्री कुमार ने स्क्रैप डिस्पोजल तेजी से करने के साथ ही साथ भविष्य की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए आगे की प्लानिंगकरने हेतु निर्देशित किया।

Exit mobile version