Top
Action India

रात में अचानक डीएम पहुंच गए आपदा राहत केंद्र, दिए आवश्यक निर्देश

रात में अचानक डीएम पहुंच गए आपदा राहत केंद्र, दिए आवश्यक निर्देश
X

बेगूसराय। एएनएन (Action News Network)

नोवल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण तथा लॉकडाउन के मद्देनजर बेगूसराय जिला प्रशासन लगातार विभिन्न स्तरों पर काम कर रहा है। बनाए गए सभी कोषांग 24 घंटे एक्टिव हैंं तथा तमाम छोटे-बड़े बिंदुओं पर खुद जिलाधिकारी एक्टिव मोड में हैं। बेगूसराय शहर मुख्यालय में प्रवासी मजदूरों और भिक्षुओं के लिए रेलवे स्टेशन के सामने स्थित बस स्टैंड एवं एनएच के किनारे स्थित अयोध्या ज्ञान भारती उच्च विद्यालय में आपदा राहत केंद्र बनाए गए हैं, जहां कि भोजन और आवासन की व्यवस्था की गई है।

इन आपदा राहत केंद्रों पर उपलब्ध सेवाओं का जायजा लेने के लिए शनिवार की देेर रात अचानक डीएम पहुंच गए। नगर निगम द्वारा बेगूसराय बस पड़ाव के रैन बसेरा में बनाए गए आवासीय स्थल का डीएम ने गहनता से निरीक्षण किया। उन्होंने यहां रह रहे लोगों से भोजन समेत तमाम सुविधाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस दौरान आपदा राहत केंद्र कोषांग के प्रभारी बेगूसराय नगर निगम के नगर आयुक्त मो. अब्दुल हमीद समेत कई अन्य पदाधिकारी भी मौजूद थे।

डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण गरीब एवं निराश्रित लोगों के मुफ्त रहने एवं खाने की व्यवस्था की गयी है। यहां लोगों के रहने एवं दोनों समय खाने की व्यवस्था कम्युनिटी किचन के तहत की गयी है। रहने एवं भोजन कराने के दौरान सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह से अनुपालन किया जा रहा है। प्रवासी मजदूर और बेसहारा को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो इसका ध्यान रखा जा रहा है तथा उन्हें दोनों समय भोजन उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से तत्पर है।

Next Story
Share it