Top
Action India

शांति और सौहार्द बनाए रखें, घर में रहकर करें इबादत

शांति और सौहार्द बनाए रखें, घर में रहकर करें इबादत
X

  • डीएम ने मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से किया संवाद

धौलपुर। एएनएन (Action News Network)

जिला कलक्टर आरके जायसवाल ने गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों से संवाद किया। इस मौके पर उन्होंने कोरोना संकट की इस घडी में शांति और सौहार्द बनाए रखने तथा घर में ही रहकर इबादत करने का आग्रह किया। जिला कलक्टर ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के कारण देश और दुनिया में हालात चिन्ताजनक हैं।

अभी तक इस बीमारी को कोई वैक्सीन नहीं बनी है। जिला कलक्टर ने मुस्लिम समाज के लोगों को शब-ए-बारात की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना के संक्रमण को रोकने का उपाय सिर्फ सोशल डिस्टेंसिंग ही है, इसलिए मुस्लिम समाज के लोग अपने घरों में रहकर ही खुदा की इबादत करें। अपने बुजुर्गों के लिए दुआ करें तथा हर हाल में सोशल डिस्टेसिंग की पालना करें।

जिला कलक्टर ने कहा कि बुधवार रात को पुराने शहर के बटउपुरा इलाके में पुलिसकर्मियों पर पथराव की घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि उत्‍पाती युवकों को समझाइश करें कि वे घर में रहकर लॉक डाउन तथा सोशल डिस्टेंसिंग के प्रावधानों की पूरी तरह से पालना करें। उन्होंने कहा कि इस घटना के संबंध में पुलिस के आला अधिकारियों से चर्चा हो चुकी है। पूरे मामले की निष्पक्षता के साथ में जांच की जाएगी तथा किसी भी निर्दोंष व्यक्ति को नहीं फंसाया जाएगा।

सवांद के दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने बताया कि पूरे इलाके में मुस्लिम समाज के प्रबुद्वजनों द्वारा समझाइश की जा रही है। लोगों को शब-ए-बारात के दौरान घर पर ही रहकर इबादत करने को कहा गया है। कोरोना संकट तथा लॉक डाउन के दौरान मुस्लिम समाज पूरी तरह से शासन और सरकार के साथ है तथा प्रत्येक प्रावधान की पालना की जाएगी। संवाद के दौरान अपर जिलाधिकारी नरेन्द्र कुमार वर्मा, सीओ जिला परिषद शिवचरन मीना, नगर परिषद के उप सभापति इसरार खान, शिक्षाविद अमीनुद्वीन खान, शरीफ खान एडवोकेट, जाहिद खान, मुस्लिम वेलफेयर सोसायटी के फरामन बेग मिजा एवं जाकिर हुसैन समेत अन्य मौजूद रहे।

Next Story
Share it