Top
Action India

अमेरिका ने भारत समेत 10 देशों के मुकाबले सबसे ज्यादा कोविड-19 की जांच की-ट्रम्प

अमेरिका ने भारत समेत 10 देशों के मुकाबले सबसे ज्यादा कोविड-19 की जांच की-ट्रम्प
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर व्हाइट हाउस में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है। ट्रम्प ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत समेत 10 अन्य देशों में कोविड-19 को लेकर लोगों कि जितनी जांच हुई है उससे कहीं ज्यादा हमने अपने यहाँ लोगों के थोड़े से लक्षण देखने पर ही करवाए है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस के प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया से कहा, 'हमने फ्रांस, ब्रिटेन, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर, भारत, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और कनाडा- इन सब देशों को मिला दें तो इनके मुकाबले सबसे ज्यादा जांच की है।

अमेरिका में कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 40,000 से भी ज्यादा हो गया है और अब तक कुल 7,64,000 लोग इस वायरस से संक्रमित है। सबसे ज्यादा मामले न्यूयॉर्क के है, जहाँ 2,42,000 मामले सामने आये हैं और अब तक 17,600 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका इस वक़्त कोरोना वायरस को लेकर बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा है। लॉकडाउन के वजह से हमारी अर्थवयवस्था बुरी तरह प्रभावित हो गयी है। देश में अब तक 41.8 लाख लोगों का परीक्षण किया जा चुका है। अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 40,000 पार कर गई है और अब तक कुल 764,000 से अधिक लोग संक्रमित हैं।

ट्रंप ने कहा कि दुनिया के सारे देशों ने इस कोरोना महामारी के बढ़ते मामले देखने के बाद भी अपने यहाँ लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया था। इटली और स्पेन जैसे देश जिन्होंने शुरू में अपने देश में लॉकडाउन लगाने से मना कर दिया था, उन देशों को बाद में उसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी है। अगर हमने भी लॉकडाउन नहीं किया होता तो हमारे लाखों लोग मारे जाते। ट्रंप ने कहा कि अधिकांश राज्यों के साथ मिलकर प्रशासन बहुत अच्छा काम कर रहा है।

Next Story
Share it