Top
Action India

लॉक डाउन में सेवा के हाथ को ना करें लॉक : ममता देवी

लॉक डाउन में सेवा के हाथ को ना करें लॉक : ममता देवी
X

रामगढ़ । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए लॉक डाउन किया गया है। लेकिन सेवा के हाथ को लॉक नहीं करना है। यह बात बुधवार को रामगढ़ की विधायक ममता देवी ने कही। ममता देवी गोला प्रखंड के चौकाद पंचायत में जरूरतमंदों के बीच अनाज का वितरण करने पहुंची थीं। मौके पर उन्होंने सभी जरूरतमंदों से व्यक्तिगत तौर पर बात की। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो लॉक डाउन के दौरान संकट में है, उसकी सहायता करना सभी समाजसेवियों का धर्म है। आज झारखंड सरकार हर उस परिवार और व्यक्ति तक पहुंचना चाहती है, जो परेशान है। चाहे वह शहर हो या सुदूरवर्ती गांव। पूरा तंत्र जरूरतमंदों को मदद पहुंचाने के लिए प्रयासरत है।

ममता देवी ने कहा कि मेरा यह प्रयास है कि पूरे क्षेत्र में कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए। उसे कम से कम दो वक्त का खाना जरूर मिले। शहरी क्षेत्र में सामुदायिक किचन और समाजसेवियों द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे भोजन जरूरतमंदों तक पहुंच रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में मुख्यमंत्री दीदी किचन भी लोगों को खाना खिलाने में जुटे हैं। जरूरतमंद परिवारों तक अनाज का वितरण किया जा रहा है। यह तब तक किया जाएगा जब तक यह संकट का दौर खत्म नहीं हो जाता है। राज्य आकस्मिक खाद्यान्न कोष के तहत लगातार जरूरतमंदों तक सहायता पहुंचती रहेगी।

ममता देवी लगातार पढ़ा रही सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ

विधायक ने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि गांव में भी लगातार इस बात का प्रचार किया जा रहा है कि हर परिवार अपने घर में रहे। किसान जरूरत के हिसाब से अपने खेतों में जाएं। वहां भी काम करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखना बेहद जरूरी है।

फेस कवर करके ही घर से निकलें

जिला प्रशासन की ओर से सभी ग्रामीणों से मास्क का प्रयोग करने की अपील की जा रही है। इसमें अधिकांश लोगों को मास्क उपलब्ध भी कराया गया है। जिन लोगों के पास मास्क नहीं है, उन्हें गमछा का प्रयोग करने को कहा जा रहा है। अपना फेस कवर करके रखें और लोगों से दूरी बनाकर रखें।

Next Story
Share it