Top
Action India

डबल इंजन सरकार के पिछले इंजन को तब्बजो नहीं

डबल इंजन सरकार के पिछले इंजन को तब्बजो नहीं
X

गया एएनएन (Action News Network)

कांग्रेस का आरोप है कि डबल इंजन की सरकार के पिछले इंजन को तब्बजो नहीं दिया जा रहा है। केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस पर बिहार की झांकी को स्वीकृति नहीं दी। पूर्व में भी बिहार सरकार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की व्यकिगत पहल को भी केंद्र सरकार नजरअंदाज कर चुकी हैं।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिठू, बाबू लाल प्रसाद सिंह, मो सरवर खान, बलिराम शर्मा, शिव कुमार चौरसिया, तारकेश्वर नाथ पटवा, श्रीकांत शर्मा, राम प्रवेश सिंह, सुजीत गुप्ता, मो नवाब अली, सुनिल कुमार राम आदि ने कहा कि केंद्र ( दिल्ली) एवम् राज्य ( पटना) की डबल इंजन की सरकार में हमेशा आगे वाला इंजन यानी केंद्र ( दिल्ली) के ड्राइवर बिहार सरकार की मांगो को अनदेखी कर दूसरे इंजन का टोका खोल देता है।

नेताओ ने कहा की अभी बिहार के मीडिया में ये सुर्खियां है कि बिहार और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट जल, जीवन, हरियाली को गणतंत्र दिवस पर झलकियां में शामिल नहीं करने का निर्णय केंद्र सरकार ने लिया है। इसके पहले गया से ही नीतीश कुमार जी ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी को देहरादून जाने से रोकने की चिठ्ठी को बेअसर साबित करते हुए केंद्र सरकार के रक्षा मंत्रालय ने ओ टी ए गया को देहरादून भेजने का फरमान जारी कर दिया। इससे पहले भी राज्य के सबसे पुराने पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय दर्जा की मांग को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सामने ही पटना विश्वविद्यालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधान मंत्री ने ख़ारिज कर दिया था।

नेताओ ने कहा कि ये कैसी डबल इंजन की सरकार है जिसमें अगला इंजन पिछले को खींचने के बजाए धोखा दे देता है। जबकि राज्य के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री बात-बात में डबल इंजन की सरकार की बाते करते थकते नहीं है। नेताओ ने कहा इसे प्रमाणित होता है कि केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार बिहार की 11 करोड़ जनता को हमेशा से उपेक्षा करते आ रही है । नेताओ ने कहा की कांग्रेस पार्टी बिहार की इन प्रमुख मांगो, खास कर पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय घोषित कराने एवम् बिहार की शान, गया का प्राण ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी को देहरादून जाने से रोकने के लिए संघर्ष जारी रखेगी।

Next Story
Share it