Site icon HINDI NEWS,LATEST NEWS IN HINDI,ब्रेकिंग न्यूज,ACTION INDIA NEWS|एक्शन इंडिया समाचार

खुदकुशी करने से पहले दहेज नहीं लेने की लगाई डीपी

नई दिल्ली।

बाहरी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक महिला ने कथित तौर पर ससुरालियों से परेशान होकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। खुदकुशी करने से कुछ ही घंटे पहले महिला ने अपने व्हाटसएप पर दहेज नहीं लेने की डीपी भी लगाई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। एसडीएम के बयान के बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक मृतक महिला की पहचान आदर्श नगर बहादुरगढ हरियाणा की रहने वाली पूजा के रूप में हुई है। पूजा के पिता जरनैल सिंह ने अपने बयान में बताया कि बीते 20 जून को उसने गांव मुंडका में रहने वाले अश्विनी लाकड़ा से पूजा की शादी की थी।

अश्विनी सरकारी स्कूल में क्लर्क की नौकरी करता है। शादी से पहले ससुराल वालों ने दहेज की कोई मांग नहीं की थी। लेकिन बेटी की विदाई के बाद ही ससुराल वाले आठ लाख रुपये की मांग करने लगे। जब अश्विनी और उसकी मां को बहादुरगढ बातचीत के लिये बुलाया तो ससुर ने कहा कि पूजा की सास काफी ज्यादा कट्टर है। उसको जेल जाने से भी डर नहीं लगता है।

दोनों ने भविष्य में ऐसी कोई बात नहीं होने का आश्वासन दिया। जिसके बाद पूजा को वापिस ससुराल भेज दिया। मगर ससुराल में उसको दहेज के लिये परेशान करना जारी रखा। पूजा ने एक बार बताया था कि उसके पति ने उसको जबरन शराब पिलाकर वीडियो भी बना ली थी। बीते शुक्रवार सुबह करीब सवा दस बजे बेटे के फोन पर पूजा की सास ने फोन कर बताया कि पूजा कमरे का दरवाजा नहीं खोल रही है। सास ने उनसे पूजा से बात करने के लिये कहा।

Exit mobile version