Top
Action India

बीएसएनएल फाइबर इंटरनेट से जुड़ा डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज

बीएसएनएल फाइबर इंटरनेट से जुड़ा डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज
X

आयुष्मान ,हिमकेयर कार्ड धारकों के कार्ड बनने में नहीं लगेगी देरी

डॉ डी डी शर्मा

सिरमौर। एएनएन (Action News Network)

सिरमौर जिला मुख्यालय नाहन में डॉ वाईएस परमार मेडिकल कॉलेज अब भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के फाइबर इंटरनेट नेटवर्क से जुड़ गया है।

इस मेडिकल कालेज में अक्सर नेटवर्क की समस्या रहती थी तथा दैनिक कामकाज भी प्रभावित होता था। विशेषकर दूरदराज के क्षेत्रों से आये आयुष्मान व हिमकेयर कार्ड धारक मरीजों के दस्तावेजों के अत्यंत धीमी गति से अपलोड होने के कारण बहुत परेशान होना पड़ता था तथा कई बार दो दिन भी लग जाते थे।

कॉलेज प्रशासन ने इस समस्या को देखते हुए अब बीएसएनएल से 97 हजार वार्षिक सालाना लीज लाइन से जुड़कर इस समस्या का समाधान किया है। अब इस इंटरनेट से जुड़ने पर कॉलेज में स्वास्थ्य कार्ड बनाने में आसानी होगी, क्योंकि इस इंटरनेट की स्पीड अधिक है। इसलिए अब अपलोडिंग जल्दी हो रही है।

उल्लेखनीय है कि पिछले काफी समय से कॉलेज इंटरनेट की कनेक्टिविटी की समस्या से जूझ रहा था व दूरदराज के क्षेत्रों से आये मरीज परेशान हो रहे थे। अब यहां 4 एमबीपीएस की स्पीड से इंटरनेट चल रहा है, जिससे आयुष्मान व हिमकेयर कार्ड विंडो पर मरीजों की लाइनें कम हो गयी हैं।

कॉलेज के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. डीडी शर्मा ने बताया कि कॉलेज में अब नेटवर्क की समस्या खत्म हो गयी है। अब कनेक्टिविटी बढ़ गयी है व आयुष्मान कार्ड व हिमकेयर कार्ड बनाने में ज्यादा समय नहीं लग रहा है। इससे लोगों को बहुत लाभ मिल रहा।

Next Story
Share it