Top
Action India

लॉकडाउन में भी चानन नदी से लाकर ग्रामीण पी रहे हैं पानी

लॉकडाउन में भी चानन नदी से लाकर ग्रामीण पी रहे हैं पानी
X

भागलपुर। एएनएन (Action News Network)

जिले के जगदीशपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चांदपुर पंचायत के 11 नंबर वार्ड में कोरोनो संकट के बीच पिछले एक सप्ताह से पीने का पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है। बता दें कि सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल का जल योजना गर्मी की दस्तक देते ही दम तोड़ते नजर आने लगा है। जहां एक तरफ लोगों को करोना वायरस को लेकर खाने के लाले पड़े हुए हैं, वहीं दूसरी ओर पीने का पानी के लिए लोग तरस रहे हैं। नल जल योजनाओं के ऑपरेटरों के द्वारा जब विभाग या विभाग के ठेकेदारों को किसी भी प्रकार की नल जल योजना खराबी होने की सूचना दी जाती है तो अधिकारी किसी भी तरह का रिस्पांस नहीं ले रहे है।

गुरुवार को चांदपुर के पासवान टोला के लोग थक हार कर पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि अनिमेष घोष के पास पहुंचकर अपनी पानी की समस्या की व्यथा सुनाई। मुखिया प्रतिनिधि ने मीडिया के सहयोग से पदाधिकारी को फोन कर मिनी जलापूर्ति योजना के गेट वाल्व को ठीक करवाया गया। जो पिछले कई सप्ताह से खराब पड़ा हुआ था। इस वार्ड की आबादी करीब 600 है जो कि पिछले कई सप्ताह से नहाने की तो दूर पीने के पानी के लिए तरस रहे थे। ग्रामीण इन दिनों बगल के चांदन नदी से पानी भरकर अपना प्यास बुझा रहे थे।

यही स्थिति कोला नारायणपुर के वार्ड नंबर 2 की बताई जाती है वहां पिछले करीब 2 माह से मिनी जलापूर्ति योजना का मोटर जल गया है। जिससे कि लोग पानी को तरस रहे हैं। ग्रामीण दूरदराज इलाके से पानी ला कर अपनी प्यास बुझा रहे हैं। प्रखंड क्षेत्र के करीब करीब जलापूर्ति योजना का यही हाल है। कहीं तकनीकी खराबी के कारण कहीं ऑपरेटर के मनमानी के कारण जल आपूर्ति नहीं की जाती है। जिससे ग्रामीण काफी परेशान है। अब तो गर्मी का मौसम आ चुका है। अब समस्याएं और भी बढ़ने वाली है। विभाग के कर्मचारी और अधिकारी से ग्रामीण शिकायत करते भी हैं तो वे सुध लेने के लिए तैयार नहीं है। वहीं ग्रामीणों की मानें तो गांव के सभी कुऐं एवं चापा नल सूख चुके हैं।

Next Story
Share it