Top
Action India

ड्रोन के जरिए डेंगू पर कसी जाएगी नकेलःअनिता ममगांई

ड्रोन के जरिए डेंगू पर कसी जाएगी नकेलःअनिता ममगांई
X

ऋषिकेश । Action India News

नगर निगम ने डेंगू के प्रसार को रोकने एवं जानलेवा मच्छरों के लार्वा की खोज व उसके खात्मे के लिए ड्रोन को मैदान में उतारा है। मंगलवार को नगर निगम प्रांगण में महापौर अनिता ममगांई ने ड्रोन के जरिए डेंगू के खात्मे के अभियान का शुभारंभ किया।

ममगांई ने कहा है कि मच्छरों के लार्वा, गंदगी व जमा पानी की तलाश अब ड्रोन के जरिए की जाएगी। ड्रोन की मदद से तस्वीरें ली जाएगी और इन जानलेवा मच्छरों का खात्मा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि ड्रोन को जीपीएस तकनीक से लैस किया गया है।

यह बहुमंजिला इमारतों की ऊंचाई तक उड़ान भरने में सक्षम है। अगले दो माह मानसूनी मौसम के चलते डेंगू के दृष्टिगत बेहद संवेदनशील हैं। इस मौके पर नगर आयुक्त नरेन्द्र सिंह क्वीरियाल ने हा कि शुरुआती चरण में चार दिन नगर निगम के शहरी और तीन दिन ग्रामीण क्षेत्रों के वार्डों में ड्रोन को मोर्चे पर उतारा जाएगा।

इस दौरान पार्षद विजेंद्र मोगा ,पार्षद विजय बडोनी, पार्षद गुरविंदर सिंह गुरि, पार्षद मनीष मनवाल, पार्षद राजेन्द्र प्रेम सिंह बिष्ट, पार्षद अजीत गोल्डी, पार्षद चेतन चौहान, पार्षद अनीता रैना,अनिकेत गुप्ता, राजा राम ,चुनु लाल, परीक्षित मेहरा आदि मौजूद रहे।

Next Story
Share it