Top
Action India

सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन से दो ड्रग तस्कर गिरफ्तार

सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन से दो ड्रग तस्कर गिरफ्तार
X

  • 56 किलो 660 ग्राम गांजा जब्त,फेस मास्क लगाकर उड़ीसा से लाया गया था मादक पदार्थ गांजा

जयपुर। एएनएन (Action News Network)

पुलिस मुख्यालय की सीआईडी (क्राईम ब्रांच) ने शनिवार सुबह सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर उड़ीसा से तस्करी कर लाया गया 56 किलो 660 ग्राम अवैध गांजा जब्त कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इस मामले में एक बालअपचारी को भी डिटेन किया है। ये तीनों कोरोना वायरस से बचाव के फेस मास्क लगाकर ट्रेन में बैठे थे जिन्हें स्पेशल टीम ने रेलवे प्लेटफार्म पर धर दबोचा। फिलहाल तस्करों से पूछताछ की जा रही है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध भगवान लाल सोनी ने बताया कि पुलिस मुख्यालय द्वारा विशेष अभियान के तहत मुखबिर की सूचना पर पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र गंगवानी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर सवाईमाधोपुर रवाना किया गया। इस टीम ने सादा वस्त्रों में कोरोना वायरस संदिग्ध यात्रियों की जांच के बहाने सवाईमाधोपुर रेलवे प्लेटफार्म पर यात्रियों की तलाश की तो तीन लोग तीन बड़े ट्राॅली बैग लेकर ट्रेन से उतरकर छिपते दिखाई दिये। जिन्हें स्थानीय जीआरपी थाना पुलिस के साथ रोककर चैक किया तो दो ट्रोली बैग में 14-14 पैकेट तथा एक ट्राॅली बैग में 13 पैकेट गांजा मिला।

तस्कारों से पूछताछ में सामने आया कि अवैध मादक पदार्थ गांजा 1301 किलोमीटर की दूरी से पहले जैपोर (उड़ीसा) से बीना जंक्शन लेकर आये जहां से ट्रेन बदलकर सवाईमाधोपुर उतरे थे। पुलिस को गच्चा देने के लिए सवाईमाधोपुर से बस द्वारा जयपुर जाने की फिराक में थे।

गिरफ्तार आरोपित बरोनी टोंक निवासी बद्री जाट (32) तथा सिरसा चौमूं (जयपुर) निवासी विकास गढ़वाल (19) हैं। विकास चौमूं में रहकर बीए भाग तृतीय की पढ़ाई कर रहा है जो वाॅलीबाॅल का खिलाड़ी है। किन्तु गलत संगत में आकर स्मैक का आदी हो गया है। अपनी इस लत को पूरी करने के लिए पैसों की व्यवस्था में मादक पदार्थों की तस्करी करने लग गये। आरोपित यह गांजा जयपुर शहर सहित चौमूं से चाकसू तकछोटे-छोटे टुकड़ों में सप्लाई करने के लिए लाये थे।

Next Story
Share it