Select Page

परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर लगा रहा लंबा जाम

परेड की फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्ली-एनसीआर की सड़कों पर लगा रहा लंबा जाम

नई दिल्ली/टीम एक्शन इंडिया
गणतंत्र दिवस समारोह के लिए सोमवार सुबह से ही कर्तव्य पथ पर फुल ड्रेस रिहर्सल चल रही है।। इस कारण कई मार्ग प्रभावित हैं, जबकि कई मार्ग बंद किए गए हैं। हालांकि इसके बाद भी दिल्ली-एनसीआर के कई रास्तों पर लंबा जाम देखने को मिला जिसमें लोग एक से डेढ़ घंटे तक फंसे रहे। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, रिहर्सल विजय चौक से शुरू होगी और कर्तव्य पथ, सी-हेक्सागन, तिलक मार्ग, बहादुर शाह जफर से होते हुए लालकिले पर समाप्त हुई। परेड के समाप्त होने तक विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर किसी भी यातायात की अनुमति नहीं दी गई।

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर समेत कई सड़कों पर लगा लंबा जाम भीषण जाम: राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस समारोह की फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण बॉर्डर पर भारी वाहनों दिल्ली में एंट्री पर रोक और वाहनों की चेकिंग के चलते नोएडा दिल्ली बॉर्डर पर भीषण जाम लगा हुआ है। यह जाम 3 से 4 किलोमीटर तक लम्बा है, नोएडा ट्रेफिक पुलिसकर्मी जाम को खुलवाने में जुटे है लेकिन वाहनों का अधिक दबाव होने का कारण जाम कम नहीं हो पा रहा है। कालिंदी कुंज बॉर्डर के रास्ते राजधानी दिल्ली में प्रवेश करने वाले वाहनों की लम्बी कतारों से लगे भीषण जाम से दूर-दूर तक वाहनों का सैलाब नजर आ रहा है। कमोबेश चिल्ला बॉर्डर की भी यही स्थिति बनी हुई है। वाहन चालकों को नोएडा से दिल्ली प्रवेश करने में 40 से सवा घंटे का समय लग रहा है।

ट्रैफिक को निकलवाने के लिए बॉर्डर पर नोएडा यातायात पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं, लेकिन वाहनों का दबाव अधिक होने के कारण वाहनों की कतार कम नहीं हो रही है। इसकी वजह यह है कि दिल्ली की ओर रोक-रोक कर ट्रैफिक छोड़ा जा रहा था। जाम में लोग एक से डेढ़ घंटे तक फंसे हुए हलकान हो रहे है। आश्रम फ्लाईओवर को डीएनडी फ्लाईओवर से जोड़ने के काम की वजह से एक जनवरी से आश्रम फ्लाईओवर को डेढ़ महीने के लिए पहले से बंद किया गया है, जिसकी वजह से लोग पहले से ही दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर जाम की समस्या को झेल रहे हैं। गणतंत्र दिवस समारोह पर भारी वाहनों की दिल्ली में एंट्री पर रोक और वाहनों की चेकिंग के चलते ये समस्या और विकराल हो गयी है। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष में फुल ड्रेस रिहर्सल के चलते दिल्ली के कई रूट डायवर्ट किए गए जिसकी वजह से कई जगह भारी जाम देखने को मिला यह नजारा है नई दिल्ली के शंकर रोड चौराहे का। धौला कुआं से शंकर रोड की तरफ आता हुआ ट्रैफिक।

Advertisement

Advertisement