Top
Action India

मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने विहिप के स्थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने विहिप के स्थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं
X

  • कहा-श्रीकृष्ण जन्म के अनुसार था विहिप की स्थापना का उ्देश्य

लखनऊ । Action India News

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर विश्व हिंदू परिषद (विहिप) आज अपना स्थापना दिवस मना रहा है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को संगठन से जुड़े सभी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।
उन्होंने ट्वीट किया कि विश्व हिंदू परिषद के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।

1964 में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर विहिप की स्थापना हुई। इसके स्थापना का उद्देश्य भगवान श्री कृष्ण के जन्म के अनुसार ही था जैसे भगवान के जन्म से पूर्व सात भाई-बहनों को मार दिया गया था और माता पिता कारावास में थे। ठीक ऐसी ही स्थिति हिन्दू समाज की थी।

केशव मौर्य ने कहा​ कि सामाजिक समन्वय एवं समरसता के उद्देश्य को संजोए हुए संगठन ने समाज सेवा के कार्यों को प्राथमिकता से किया।

आज विशाल वट वृक्ष के रूप में अपने उन्हीं उद्देश्यों को पूरा करने के संकल्प के साथ लक्ष्य सिद्धि की ओर बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस पवित्र सेवा कार्य में लगे संगठन के सभी लोगों का का अभिनन्दन किया।

विश्व हिन्दू परिषद एक जनसंगठन है। राष्ट्रीय ,सामाजिक और धार्मिक मुद्दों पर जनमत निर्माण करने के लिए विहिप ने कई प्रकार के आंदोलन किये हैं। इनमें प्रमुख रूप से रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण आंदोलन, अमरनाथ यात्रा आंदोलन, बूढ़ा अमरनाथ यात्रा, गोरक्षा आंदोलन और रामसेतू रक्षा आंदोलन है।

Next Story
Share it