Top
Action India

जुलाई में पर्यटन को फिर खोलेगा स्पेन

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

स्पेन के प्रधानमंत्री ने कहा जुलाई में पर्यटकों के लिए सीमाओं को फिर से खोल दिया जाएगा और जून में इसका शीर्ष फ़ुटबॉल डिवीजन फिर से शुरू हो जाएगा। यह कदम दुनिया के सबसे सख्त लॉकडाउन में से एक में ढील देने के एक और चरण को प्रदर्शित करता है। प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की दोहरी घोषणाएं ऐसे समय में आईं हैं, जब अर्थव्यवस्था पर लॉकडाउन के दुष्प्रभाव के लिए दक्षिणपंथी वॉक्स पार्टी से उनके इस्तीफे के मांग की है। वॉक्स पार्टी ने स्पेन भर के शहरों में हजारों कारों और मोटरबाइकों के हार्न बजाते हुए प्रदर्शन करने के लिये कहा है।

सांचेज ने बिना किसी विस्तृत जानकारी के एक टेलीविजन समाचार सम्मेलन को बताया, “जुलाई से विदेशी पर्यटन सुरक्षित परिस्थितियों में फिर से शुरू होगा। हम गारंटी देंगे कि पर्यटक कोई जोखिम नहीं उठाएंगे और हम कोई जोखिम नहीं उठाएंगे।”

विदेशी पर्यटक स्पेन की अर्थव्यवस्था के आठवें हिस्से का योगदान करते हैं। यूरोप में कोरोनावायरस प्रकोप के सबसे गंभीर प्रसार ​​को रोकने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों ने होटल, बार, रेस्तरां से लेकर समुद्र तटों और अवकाश पार्कों तक सब कुछ बंद कर दिया। ये कदम ठीक उस समय उठाये गये जबकि स्पेन का पर्यटन सीजन शुरू ही होने वाला था। कोरोनोवायरस से स्पेन की दैनिक मृत्यु शनिवार को 48 रही जिससे कुल मौतों की संख्या बढ़कर 28,678 हो गई। स्पेन में लगातार सातवें दिन मौतों की संख्या 100 से कम रही है। जबकि संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 235,290 हो गई।

Next Story
Share it