Top
Action India

'वाहे गुरु का खालसा' से गुंजायमान हुआ देहरादून

वाहे गुरु का खालसा से गुंजायमान हुआ देहरादून
X

  • राजधानी दून में नगर परिक्रमा का जोरदार स्वागत, सड़क पर आस्था का सैलाब

देहरादून। एएनएन (Action News Network)

राजधानी दून में रविवार को झंडेजी के आरोहण के तीसरे दिन रविवार को नगर परिक्रमा में आस्था का सैलाब उमड़ा। जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई। संगत ने वाहे गुरु का खालसा, जो बोले सो निहाल और सतश्री अकाल से गुरु की जय-जयकार कर द्रोण नगरी को गुंजायमान कर दिया। लोगों ने नगर परिक्रमा का जगह-जगह सम्मान और स्वागत किया।

दरबार साहिब के सज्जादानशीन महंत देवेंद्रदास महाराज ने नगर परिक्रमा की अगुआई की।नगर परिक्राम दरबार साहिब परिसर से सुबह साढ़े नौ बजे शुरू हुई। संगत को चने, मुरमुरे और गुड़ का प्रसाद वितरित किया गया। दरबार साहिब की जय..., झंडेजी महाराज की जय....आदि के जयकारे लगाए। नगर परिक्रमा तिलक रोड, घंटाघर, गांधी रोड, रीठा मंडी, भंडारी बाग होते हुए लक्खीबाग स्थित समाधि स्थल पर पहुंची।

यहां मत्था टेकने के बाद संगत दोपहर 2:30 बजे वापस दरबार साहिब पहुंची और झंडाजी की परिक्रमा किया। इसके बाद संगत को प्रसाद वितरित कर विदाई दी गई।उधर, दून के ऐतिहासिक झंडाजी मेला में खरीदारी के लिए दरबार परिसर में भीड़ उमड़ रही है। शनिवार को दरबार साहिब पहुंची संगत ने झंडाजी को प्रसाद चढ़ाया और परिक्रमा कर मन्नत मांगी। दरबार साहिब के सज्जादानशीन महंत देवेंद्र दास महाराज ने संगत को आशीर्वाद दिया।

Next Story
Share it