Action India
शिक्षा

GATE 2022: आज से करें गेट परीक्षा के लिए आवेदन में संशोधन, gate.iitkgp.ac.in पर करें अप्लाई

GATE 2022: आज से करें गेट परीक्षा के लिए आवेदन में संशोधन, gate.iitkgp.ac.in पर करें अप्लाई
X

दिल्ली . एक्शन इंडिया न्यूज़

ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) 2022 के लिए आवेदन की गलतियों में सुधार करने के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 26 अक्टूबर 2021 से ओपेन कर दी गयी है। गेट 2022 परीक्षा आयोजित करने वाले संस्थान आईआईटी खड़गपुर द्वारा परीक्षा पोर्टल, gate.iitkgp.ac.in पर जारी अपडेट के अनुसार जिन उम्मीदवारों को ईमेल या एसएमएस के माध्यम से सूचित किया गया है, वे अपने आवेदन में इंगित की गयी गलतियों में सुधार कर लें। संस्थान के अपडेट के अनुसार के उम्मीदवारों को अपने गेट 2022 आवेदन में त्रुटियों को एसएमएस या ईमेल प्राप्त की तारीख से 2 दिनों में करना होगा।

आधिकारिक अपडेट के अनुसार, जिन उम्मीदवारों को एसएमएस या ईमेल से गेट 2022 आवेदन में सुधार करने के लिए अलर्ट मिला है और उन्हें इस सम्बन्ध मे किसी भी प्रकार की दुविधा हो या प्रश्न हो तो वे अपने सम्बन्धित जोन के लिए गेट ऑफिस में फोन या ईमेल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं। आईआईटी खड़गपुर ने विभिन्न जोन ऑफिस के फोन नंबर और ईमेल जारी किये हैं, जिसे उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर इस लिंक से देख सकते हैं।

1 से 12 नवंबर तक शुल्क के साथ कर पाएंगे करेक्शन


ऐसे उम्मीदवार जो इस समय सीमा में अपने गेट 2022 आवेदन में इंगित की गयी त्रुटियों में सुधार नहीं कर पाते हैं या किसी अन्य विवरण में संशोधन या सुधार करना चाहते हैं उनके लिए अप्लीकेशन करेक्शन विडों 1 नवंबर से 12 नवंबर 2021 तक ओपेन रखी जाएगी। हालांकि, इस गेट 2022 अप्लीकेशन में करेक्शन के लिए उम्मीदवारों को आईआईटी खड़गपुर द्वारा निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। संस्थान द्वारा विभिन्न विवरणों में सुधार के लिए 500 रुपये से लेकर 1250 रुपये तक शुल्क निर्धारित किया है, जिसे उम्मीदवार परीक्षा पोर्टल पर इस लिंक के माध्यम से देख सकते हैं।

Next Story
Share it