Top
Action India

ओडिशा में इस माह नहीं खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकार ने अपना निर्णय बदला

ओडिशा में इस माह नहीं खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकार ने अपना निर्णय बदला
X

भुवनेश्वर। एक्शन इंडिया न्यूज़

ओडिशा में इस महीने भी स्कूल नहीं खुलेंगे। इस मामले में राज्य सरकार ने अपने पहले के निर्णय को फिर बदल दिया है।

राज्य के विद्यालय व जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने बताया कि राज्य में दिसम्बर माह में दूसरे चरण के कोरोना संक्रमण की आशंका व्यक्त की जा रही है । इसे ध्यान में रख कर नवम्बर माह में स्कूल खोलने संबंधी निर्णय को सरकार ने स्थगित कर दिया है। आगामी आदेश तक समस्त स्कूल बंद रहेंगे ।

उल्लेखनीय है कि गत 31 अक्टूबर को राज्य सरकार के विशेष राहत कमिशनर ने अनलाक-6 की गाइडलाइन जारी की थी, जिसमें कहा गया था कि विद्यालय व जन शिक्षा विभाग आगामी 15 नवम्बर के बाद राज्य के स्कूलों को खोल सकेगा। नौंवी से 12वीं तक के छात्र छात्राएं विद्यालय में आ सकेंगे । सभी अंशधारकों से बातचीत व इसके लिए एसओपी जारी करने के लिए विद्यालय व जन शिक्षा विभाग से कहा गया है ।

इसके बाद राज्य के विद्यालय व जनशिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने गत बुधवार को कहा था कि नवम्बर माह में ही विद्यालय खुल जाएंगें । 9वीं से 12 वीं तक के छात्र छात्राओं की पूरी क्लास होगी। उन्होंने कहा कि स्कूल खोलने को लेकर एसओपी तैयार की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा था कि विद्यालय में छोड़ने संबंधी निर्णय अभिभावक लेंगे।यदि अभिभावक बच्चों को विद्यालय छोड़ने के लिए राजी नहीं होते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन क्लास की व्यवस्था जारी रहेगी। उन्होंने यह भी कहा कि पहले ही सिलेबस में 30 प्रतिशत में कमी की गई है और इसे अब और कम नहीं किया जाएगा। सत्तर प्रतिशत सिलेबस को लकेर नया कैलेंडर तैयार होगा लेकिन फिर से इस निर्णय को सरकार ने स्थगित कर दिया है ।

Next Story
Share it