Action India
अन्य राज्य

केंटर चालक का लूट के लिए ढाबे से किया अपहरण, नाटकीय ढंग से पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी

केंटर चालक का लूट के लिए ढाबे से किया अपहरण, नाटकीय ढंग से पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी
X

एटा । एएनएन (Action News Network)

जिले के अलीगंज कोतवाली क्षेत्र में सोमवार शाम एक केंटर में बेहोश मिले अधेड़ के मालिक व चालक विवाद की कहानी मंगलवार को उस समय ध्वस्त हो गयी जब मंगलवार को अलीगंज कोतवाली पहुंचे केंटर स्वामी के भाई ने कथित चालक को पहचानने से ही इंकार कर दिया। इस पर पुनः की गयी पूछताछ से जो कहानी सामने आयी है उससे स्पष्ट हुआ है कि अधेड़ का कायमगंज ढाबे से आरोपित द्वारा अपहरण किया गया था। सोमवार शाम अलीगंज कोतवाली के गांव नगला टपुआ में एक बाइक सवार एक केंटर की चपेट में आने से बच गया।

इससे उत्तेजित बाइक सवार ने केंटर चालक को पकड़ने के लिए केंटर का पीछा किया तथा कुछ दूर जाकर उसे रूकवा लिया। जब केंटर चालक नीचे नहीं उतरा तो कुछ लड़के केंटर की केबिन में अंदर घुस गये। यहां उन्हें एक व्यक्ति बेहोशी की हालत में पड़ा मिला। इस पर मामले की जानकारी पुलिस को दे दी गयी। पुलिस ने पूछताछ की तो कथित चालक ने अपना नाम राकेश उर्फ बबलू निवासी मझोला थाना पटियाली बताते हुए कहा कि बेहोशी की हालत में जो व्यक्ति है, वह गाजियाबाद निवासी केंटर मालिक जितेन्द्र है। इसके पास 7-8 ट्रक हैं। आरोपित इसके यहां चालक था। इसने वेतन की रकम नहीं दी, इसलिए इसको नशीली गोलियां खिलाकर अपहरण कर लाया है।
आरोपित के बयान के विपरीत मंगलवार को कोतवाली अलीगंज पहुंचे बेहोश मिले जितेन्द्र उर्फ निरंजन पांडे पुत्र रामजी पांडे निवासी उज्जर डेयरी, हौजखास, दिल्ली के भाई रामकिशोर पांडे ने आरोपित को पहचानने से ही इंकार करते हुए बताया कि न तो वे आरोपित को पहचानते हैं न ही उनके यहां आरोपित ने कभी कोई काम किया है। उसका भाई निरंजन तो दिल्ली से माल लेकर हरदोई गया था तथा वहां से लौट रहा था। इस खुलासे के बाद पुलिस द्वारा दोबारा की गयी पूछताछ में आरोपित राकेश ने स्वीकारा है कि हरदोई से लौट रहे निरंजन का उसने अपने साथी रईस उर्फ पिचहत्तर ग्राम निवासी नईबस्ती गंजडुडवारा व एक अन्य साथी के साथ मिलकर कायमगंज के समीप स्थित सुमौर ढाबे से लिफ्ट के बहाने केंटर में बैठकर कैंटर व नकदी लूटने के उद्देश्य से अपहरण किया था। रास्ते में उसे नशीला कोल्डड्रिंक पिलाकर बेहोश कर दिया था। आरोपितों की योजना इसे रास्ते में कहीं फेंक केंटर लूटकर ले जाने की थी जो संयोगवश बाइक सवार के बीच में आ जाने से पूरी नहीं हुई। अलीगंज कोतवाली प्रभारी पंकज मिश्र के अनुसार मामले में रामकिशोर की तहरीर पर आरोपितों के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

Next Story
Share it