Action India
अन्य राज्य

पूर्वी लद्दाख में चीनी सेनाओं का अतिक्रमण अस्वीकार्य, सख्त कदम उठाये सरकार-अखिलेश

पूर्वी लद्दाख में चीनी सेनाओं का अतिक्रमण अस्वीकार्य, सख्त कदम उठाये सरकार-अखिलेश
X

लखनऊ । एएनएन (Action News Network)

चीन की सेना की सीमा पर घुसपैठ को लेकर विपक्षी दल लगातार केन्द्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पूर्वी लद्दाख में चीन की सेना के अतिक्रमण का हवाला देकर सरकार से सख्त कदम उठाने की मांग की है।

अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्वीट किया कि पूर्वी लद्दाख में भारतीय सीमा क्षेत्र में एक महीने से चीनी सेनाओं का अतिक्रमण देश को अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा कि सरकार को सख्त कदम उठाने चाहिए जिससे सेना का मनोबल बना रहे। चूंकि भाजपा एकाधिकारी फैसले लेती है। अत: वह अपने को कमजोर समझ रही है जबकि जनता और प्रतिपक्ष इस विषय पर उनके साथ है।

वहीं विपक्ष की ओर से मामले को लेकर लगातार सियासत करने और सवाल उठाने पर लखनऊ से सांसद तथा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह कह चुके हैं कि मैं देश की जनता को आश्वस्त करना चाहूंगा कि संसद में इस बारे में विस्तार से जानकारी दूंगा। सीमा को लेकर मिलिट्री और डिप्लोमेटिक स्तर पर चीन के साथ भारत की बातचीत जारी है। छह जून को मिलिट्री के स्तर पर वार्ता हुई है। हम किसी भी देश के मान, सम्मान एवं स्वाभिमान को न चोट पहुंचाते हैं और न ही हम चोट बर्दाश्त करेंगे।

Next Story
Share it