Top
Action India

कोरोना योद्धा : गरीबों-बेसहारा लोगों की सेवा में जुटे हैं - अनुराग गर्ग

कोरोना योद्धा : गरीबों-बेसहारा लोगों की सेवा में जुटे हैं - अनुराग गर्ग
X

आज पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। ऐसे में बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी जान की परवाह किये बिना जरूरतमंद लोगों को अन्न और अन्य जरूरत की चीज् मुहैया करवाई। इनमें बहुत से लोग चर्चा में आ भी जाते हैं और बहुत से नहीं भी आ पाते। ऐसे में एक्शन इंडिया की ये कोशिश है कि कागजी योद्धाओें से इतर रियल कोरोना योद्धा समाज से सामने आएं। इसी कड़ी में आज हम आपको मिलवा रहें हैं, ऐसे ही एक वास्तविक कोरोना योद्धा अनुराग गर्ग से।

कौन हैं अुनराग गर्ग

अुनराग गर्ग वर्तमान में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी व्यापार प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष हैं और धीरपुर वार्ड से कांग्रेस के निगम पार्षद प्रत्याशी रह चुके हैं। इसके अलावा कई धार्मिक और सामाजिक संस्थाओं से भी जुडेÞ हुए हैं। साथ ही हमेशा गरीब, असहाय और बेसहारा लोगों की सहायता करने में आगे रहते है।

कोरोना काल में क्या रही है अुनराग गर्ग की भूमिका

अनुराग गर्ग ने जहां एक तरफ कांग्रेस रसोई चलाकर गरीबों और मजदूरों को नियमित तौर पर भोजन करवाया। तो वहीं, निशुल्क मास्क बांटकर क्षेत्रवासियों को जागरूक भी किया। इसके अलावा धीरपुर वार्ड के कई इलाकों में सेनिटाईज करवाने का कार्य भी अनुराग ने किया है।

अनुराग गर्ग ने लोगों को राशन किट भी मुहैया करवाई जिसमें चावल, दाल, साबुन, चीनी, दूध का पाउडर, नमक व अन्य वस्तुएं शामिल हैं। साथ ही गरीबों व प्रवासियों को उनके घर तक पहुंचाने में भी अनुराग गर्ग ने काफी मदद की है।

बेसहारा व असहायों की सहायता की

प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग गर्ग ने लॉकडाउन के दौरान गरीब, बेसहारा व असहाय लोगों की काफी मदद की है, जिससे की लॉकडाउन के दौरान गरीब व असहाय लोगों को परेशान न होना पडेÞ।

मास्क बांटकर लोगों को किया जागरूक

धीरपुर वार्ड व उसके आस-पास के इलाकों में अनुराग गर्ग ने नि:शुल्क मास्क बांट कर लोगों को जागरूक किया। कि वह घर में रहे और सुरक्षित रहे।

कोरोना से घबराये नहीं सतर्क रहें : गर्ग

अनुराग गर्ग का कहना है कि हम सभी को कोरोना वायरस से घबराने की आवश्यकता नहीं है। केवल कोरोना वायरस से सावधान रहे और घर से बिना मास्क लगाये हुए न निकले और जब भी आप बाजार में जाये तो लोगों से उचित दूरी बनाकर रखे। जिससे की आप और आपका परिवार सुरक्षित रहे।

प्रवासियों व मजूदरों की सभी करें मदद: अनुराग गर्ग

लॉकडाउन के दौरान मैंने कई प्रवासी व मजूदर की सहायता की। उनको आर्थिक सहायता दी। जिससे की लॉकडाउन के दौरान उनको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडेÞ। कई प्रवासियों को जहां हमने खाना उपलब्ध करवाया, वहीं उनको अपने खर्चे पर उनको घर पहुंचने का प्रबंध भी किया।

जापानी मशीनों से इलाके में करवाया सेनिटाईज

प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग गर्ग ने धीरपुर वार्ड के कई इलाको में सेनिटाईज करवाया। जहां एक और इन्होंने इलाको में छोटी मशीनो से सेनिटाईज करवाया, वही दूसरी और उन्होंने जापानी मशीनों से गलियों व रोड़ों पर सेनिटाईज करवाया। जिससे की इस कोरोना वायरस से बचाव हो सके।

सेवा के कार्यों में आज भी जुटे हैं अनुराग गर्ग

अनुराग गर्ग ने बताया कि आज भी हमारा सेवा का कार्य जारी है, जहां से भी कॉल आती है, मैं उनकी सेवा में तत्पर रहता हूं। जिससे की लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पडे। उन्होंने कहा कि सभी को गरीब व असहाय की सहायता करनी चाहिए। जिससे की इस संकट की घड़ी में किसी को भी परेशान न होना पडे।

कौन रहे विशेष सहयोगी

अनुराग गर्ग ने बताया कि वैसे तो समाजसेवा के कार्य में सभी ने सहयोग दिया। लेकिन, मुख्य तौर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कांग्रेस दल के नेता व वरिष्ठ कांग्रेस पार्षद मुकेश गोयल, देवेन्द्र काकू, वेदप्रकाश शर्मा, सचिन चावला, ओम प्रकाश साहनी, बिजली ठाकुर, हरिओम माथुर, कमल खन्ना है।

प्रस्तुति: एक्शन इंडिया डेस्क / तीरथ राज

Next Story
Share it